Home Breaking भारत ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया, राहुल का नाबाद शतक

भारत ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया, राहुल का नाबाद शतक

0
भारत ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया, राहुल का नाबाद शतक
India beat Zimbabwe by 9 wickets in harare, take 1-0 lead, Rahul's unbeaten century
India beat Zimbabwe by 9 wickets in harare, take 1-0 lead,  Rahul's unbeaten century
India beat Zimbabwe by 9 wickets in harare, take 1-0 lead, Rahul’s unbeaten century

हरारे। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हरा दिया।

जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम ने लोकेश राहुल के नाबाद बेहतरीन शतक 100 और अंबाती रायडू के नाबाद 62 रनों की बदौलत 42.3 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत का एकमात्र विकेट विकेट करुण नायर के रुप में गिरा, जिन्हें तेंदई चतारा ने 7 रन पर कैच आउट करवाया।

इससे पहले भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज बेबस नजर आए और पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 168 रन बनाकर ऑल आउट हो गए।

जिम्बाब्वे की टीम को पहला झटका बरिंदर सरन ने दिया। सरन ने ओपनर पीटर मूर को 3 रन पर आउट किया। मूर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हेमिल्टन मसाकाद्जा को धवल कुलकर्णी ने अपना पहला शिकार बनाया।

मसाकाद्जा को धवल ने 14 रन पर विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट करवाया। जसप्रीत बुमराह ने चामू चिभाभा को अपनी दूसरी ओवर की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चिभाभा ने 13 रन बनाए। बुमराह ने अपना दूसरा शिकार सिबांदा को बनाया।

उन्होंने सिबांदा को 5 रन पर धोनी के हाथों कैच आउट करवाया। क्रेग इरविन को अक्षर पटेल ने 21 रन पर फैज फजल के हाथों कैच आउट करवाया। सिकंदर रजा को बरिंदर सरन ने 23 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चहल ने मुतुमबामि के तौर पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया।

उन्होंने मुतुमबामि को 15 रन पर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट करवाया। क्रेमर के कुलकर्णी ने 8 रन पर आउट कर दिया। चिगुंबरा को बुमराह ने 41 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

चतारा को बुमराह ने 4 रन पर आउट कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने 4, धवल कुलकर्णी और बरिंदर सरन ने दो-दो जबकि अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।