सिडनी टेस्ट से बाहर किए जा सकते हैं धवन, पुजारा

shikhar dhawan, cheteshwar pujara
india likely to drop shikhar dhawan, cheteshwar pujara for sydney 4th test

सिडनी। भारतीय टेस्ट टीम के नवनियुक्त कप्तान विराट कोहली सीधी कार्रवाई करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा को बाहर कर सकते हैं। गौरतलब है कि ब्रिस्बेन टेस्ट के दौरान धवन और कोहली के बीच तकरार हो गई थी।

समाचार पत्र “हेराल्डसन” के वेब संस्करण पर प्रसारित रपट के अनुसार, कोहली ने नेतृत्व संभालते ही खराब फॉर्म से गुजर रहे धवन और मध्यक्रम के बल्लेबाज पुजारा को सिडनी टेस्ट से बाहर रखने का फैसला किया है।

सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम कई परिवर्तन के साथ उतर सकती है, जिसमें लोकेश राहुल को मुरली विजय के साथ पारी की शुरूआत करने भेजा जा सकता है, जबकि रोहित शर्मा तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं।

धवन को लेकर हालांकि चर्चा कुछ ही ज्यादा ही हो रही है। ब्रिस्बेन टेस्ट के चौथे दिन मैच से पूर्व अभ्यास करते हुए धवन चोटिल हो गए थे और अंतिम समय में बल्लेबाजी जारी न रखने का फैसला किया।

जिसके कारण कोहली को अचानक बिना तैयारी के बल्लेबाजी करने उतरना पड़ा था। कोहली उस पारी में अधिक रन नहीं बना सके थे और ड्रेसिंग रूम में लौटने पर धवन पर बिफर पड़े थे। मेलबर्न में हुए तीसरे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट से संन्यास ले चुके पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी तब ड्रेसिंग रूम में अस्थिरता की बात स्वीकार की थी।