Home Breaking LIVE: न्यूजीलैंड 299 पर ऑलआउट, अश्विन ने लिए 6 विकेट, भारत को 258 की बढ़त

LIVE: न्यूजीलैंड 299 पर ऑलआउट, अश्विन ने लिए 6 विकेट, भारत को 258 की बढ़त

0
LIVE: न्यूजीलैंड 299 पर ऑलआउट, अश्विन ने लिए 6 विकेट, भारत को 258 की बढ़त
india vs new zealand 3rd test day 3 all out New Zealand team
india vs new zealand 3rd test day 3 all out New Zealand team
india vs new zealand 3rd test day 3 all out New Zealand team

इंदौर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल जारी है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर भारत ने न्‍यूजीलैंड की टीम को महज 299 रनों पर ऑलआउट कर दिया। स्पिनर आर अश्विन ने 6 विकेट लिए। इस तरह न्यूजीलैंड पहली पारी के आधार पर भारत को 258 रनों की बढ़त मिली है।

तीसरे टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही। पहले विकेट के लिए लाथम और गप्टिल ने 113 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को अश्विन ने तोड़ा और लाथम को 53 रन पर कॉट एंड बोल्ड आउट किया। लाथम का काम तमाम करने के बाद अश्विन ने विलियमसन को 8 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद अश्विन ने टेलर का शिकार किया और उन्हें शून्य पर रहाणे के हाथों कैच करा कर वापस भेज दिया। अर्धशतक जमा चुके मार्टिन गप्टिल को भी पवेलियन भेजने में अश्विन ने अहम योगदान दिया और गप्टिल को 72 रन पर रन आउट कर दिया।

इसके बाद अश्विन ने ल्यूक रॉन्की को भी खाता तक नहीं खोलने दिया और उन्हें रहाणे के हाथों स्लिप पर कैच आउट करा दिया। अश्विन ने अपने पांचवें विकेट और टीम के लिए आठवें विकेट के तौर पर जेम्स नीशम को आउट किया। नीशम काफी देर से विकेट पर लंगर डाले खड़े थे। उन्होंने 71 रन बनाए। अश्विन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। न्यूजीलैंड का नौवां विकेट। अश्विन ने आखिरी विकेट के तौर पर बोल्ट को आउट किया। उन्होंने बोल्ट को पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। इसके अलावा उन्होंने दो खिलाड़ियों मार्टिन गप्टिल और जीतन पटेल को रन आउट भी किया।

स्पिनर जडेजा ने वॉटलिंग के तौर पर अपना पहला विकेट लिया। जडेजा ने उन्हें 23 रन पर रहाणे के हाथों कैच आउट करवाया। जडेजा ने अपने दूसरे टीम के लिए सातवें विकेट के रूप में सैंटनर को कोहली के हाथों कैच आउट कराया। सैंटनर ने 22 रन बनाए।