Home Breaking रवींद्र जडेजा, अश्विन का ‘आराम’ जारी, दिनेश कार्तिक की वापसी

रवींद्र जडेजा, अश्विन का ‘आराम’ जारी, दिनेश कार्तिक की वापसी

0
रवींद्र जडेजा, अश्विन का ‘आराम’ जारी, दिनेश कार्तिक की वापसी
india vs new zealand : Dinesh Karthik recalled for ODI series
india vs new zealand : Dinesh Karthik recalled for ODI series
india vs new zealand : Dinesh Karthik recalled for ODI series

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के दौरान भी रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का ‘आराम’ जारी रहेगा। वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की किवी टीम के खिलाफ होने वाली इस इस सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की अखिल भारतीय चयन समिति ने शनिवार को 22 अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे लोकेश राहुल को टीम से बाहर जाना पड़ा है। वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की भी टीम में वापसी हुई है।

जडेजा-अश्विन की जोड़ी को लगातार तीसरी सीरीज में आराम देते हुए चयन समिति ने अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में बनाए रखा है।

वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में बाहर बैठे अंजिक्य रहाणे वनडे टीम में बने हुए हैं। भारत को मध्यक्रम में एक अनुभवी बल्लेबाज की जरूरत थी।

राहुल सलामी बल्लेबाज होने के नाते मध्यक्रम में बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। श्रीलंका दौरे पर टीम प्रबंधन ने उन्हे मध्यक्रम में मौके दिए थे, लेकिन वह असफल रहे थे। ऐसे में चयनकर्ताओं ने कार्तिक को उनके स्थान पर चुना है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव को नहीं चुना गया है। उनकी जगह श्रीलंका में पदार्पण करने वाले शार्दुल की एक बार फिर वापसी हुई है। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर।