Home Northeast India Assam भारतीय महिला हाकी टीम ने नेपाल को 24-0 से हराया

भारतीय महिला हाकी टीम ने नेपाल को 24-0 से हराया

0
भारतीय महिला हाकी टीम ने नेपाल को 24-0 से हराया
India women's hockey team demolish nepal 24-0 at south asian games
India women's hockey team demolish nepal 24-0 at south asian games
India women’s hockey team demolish nepal 24-0 at south asian games

गुवाहाटी। 12वें दक्षिण एशियाई खेलों के तीसरे दिन रविवार को भारतीय महिला हाकी टीम ने अपने अभियान की शानदार शुरूआत करते हुए राउंड रोबिन के एकतरफा मुकाबले में यहां नेपाल को 24-0 से रौंद दिया। खेलों का यह पहला मुकाबला अभ्यास मैच की तरह लग रहा था जिसमें भारतीय टीम लगातार गोल करती रही।

भारत की ओर से स्ट्राइकर सौंदर्या येंदाला (15वें, 52वें, 62वें और 64वें मिनट) और पूनम बार्ला (7वें, 42वें, 43वें और 51वें मिनट) ने चार-चार गोल दागे। रानी (दूसरे, 46वें और 48वें मिनट), जसप्रीत कौर (चौथे, 35वें और 56वें मिनट), नेहा गोयल (14वें, 22वें और 70वें मिनट) और दीपिका (53वें, 62वें और 67वें मिनट) ने तीन-तीन जबकि गुरजीत कौर (21वें और 41वें मिनट) और प्रीति दूबे (23वें और 29वें मिनट) ने भारत के लिए दो-दो गोल किए।

ओलंपिक के लिए 36 साल बाद क्वालीफाई करने वाला भारत दुनिया की 13वें नंबर की टीम है जबकि नेपाल एफआईएच के रैंकिंग चार्ट में भी शामिल नहीं है। भारत अपना अगला मैच सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। सिर्फ तीन टीमें खेलों में हिस्सा ले रही हैं और ऐसे में भारत के स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद है।

फाइनल में भारतीय तीरंदाजी टीम

मेघालय की राजधानी में जारी 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की तीरंदाजी स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रविवार को यहां भारत रिकर्व और कम्पाउंड टीम तथा मिश्रित युगल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया। सभी 10 स्वर्ण पदक जीतने की दौड़ में शामिल है।

शनिवार को को भारत ने चार स्वर्ण और चार रजत पदक सुनिश्चित कर दिए जिसमें व्यक्तिगत स्पर्धाओं का फाइनल भारतीयों के बीच ही था, लेकिन रविवार को टीम स्पर्धाओं में भी ऐसा ही रहा। दोपहर के सत्र में रिकर्व महिला और कम्पाउंड पुरुष टीमों ने दो और फाइनल स्थान सुनिश्चित कर दिए जिससे भारत को पहली बार इन खेलों में शामिल हुए गैर ओलंपिक कम्पाउंड वर्ग से काफी फायदा होगा।

रिकर्व वर्ग के फाइनल्स में पुरुष और महिला टीमें स्वर्ण पदक के लिए श्रीलंका से भिड़ेंगी। कम्पाउंड वर्ग के फाइनल में भारतीय पुरुष टीम भूटान से भिड़ेंगी जबकि महिलाएं बाई मिलने से फाइनल में पहुंची जहां टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी। मिश्रित रिकर्व फाइनल में तरूणदीप राय और दीपिका कुमारी का सामना बांग्लादेशी जोड़ी से होगा जबकि कम्पाउंड फाइनल में अभिषेक वर्मा और पुर्वाशा शेंदे को फाइनल के लिए बाई मिला जहां उनका सामना बांग्लादेश से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here