Home Breaking सुल्तान कप के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित, सरदार सिंह कप्तान

सुल्तान कप के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित, सरदार सिंह कप्तान

0
सुल्तान कप के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित, सरदार सिंह कप्तान
Indian hockey team for Sultan azlan shah Cup announced
Indian hockey team for Sultan azlan shah Cup announced
Indian hockey team for Sultan azlan shah Cup announced

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को मलेशिया के इपोह में होने वाले 25वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा की।

हॉकी इंडिया ने 6 से 16 अप्रेल के बीच चलने वाले इस कप के लिए अपनी मंगेतर के कारण विवादों में रहे सरदार सिंह को टीम की कप्तानी सौंपी है। भारतीय टीम अपना इस वर्ष का पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलेगी।

भारत के अलावा न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, जापान, कनाडा और मेजबान मलेशिया इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। सरदार सिंह इस टूनामेंट में कप्तान की भूमिका में रहेंगे जबकि उनका साथ एसवी सुनील उप-कप्तान के रूप में देंगे। हरजोत सिंह और आकाश अनिल चिकते टीम में दो गोलकीपर होंगे।

इसके अलावा रूपेंदर पाल सिंह, जसजीत सिंह कुलर, कोठजीत सिंह, सुरेंद्र सिंह और हरमनप्रीत सिंह पांच डिफेंडर की भूमिका निभाएंगे। मिडफील्ड में सरदार के नेतृत्व में दानिश मुज्तबा, चिंगलेनसना सिंह, मनप्रीत सिंह, एस के उथप्पा, हरजीत होंगे।

जबकि उपकप्तान एसवी सुनील, तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, रमनदीप सिंह, निकिन थिमैया भारत के फॉरवर्ड का जिम्मा संभालेंगे। भारतीय टीम के लिए यह टूर्नामेंट इस वर्ष अगस्त माह में होने वाले रियो ओलंपिक के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण है।

टीम इस प्रकार हैः-

गोलकीपरः टीम हरजोत सिंह, आकाश अनिल चिकते।

डिफेंडरः रूपेंदर पाल सिंह, जसजीत सिंह कुलर, कोठजीत सिंह, सुरेंद्र सिंह, हरमनप्रीत सिंह।

मिडफील्डः दानिश मुतजबा, चिंगलेंसना सिंह, मनप्रीत सिंह, सरदार सिंह (कप्तान), एक के उथप्पा, हरजीत सिंह।

फॉरवर्डः तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, एस वी सुनील (उप-कप्तान), रमनदीप सिंह, निकिन थिमैया।