Home World Nri दुबई में डकैती विफल करने वाला भारतीय सम्मानित

दुबई में डकैती विफल करने वाला भारतीय सम्मानित

0
indian  honoured for foiling daylight robbery  in  dubai
indian honoured for foiling daylight robbery in dubai

दुबई। दिनदहाड़े डकैती की एक वारदात को विफल करने के लिए एक भारतीय का दुबई में सम्मान किया गया है।

32 वर्षीय भारतीय नागरिक शाहनवाज खान ज्यान-उल-अब्दीन को दुबई पुलिस ने एक भागते हुए चोर को पकड़कर जमीन पर गिराने और उससे 320,000 दिरहम (लगभग 87,125 डॉलर) जब्त करने के मामले में सम्मानित किया है।

ज्यान-उल-अब्दीन एक इलेक्ट्रानिक्स फर्म में साझेदार हैं, और वह पिछले आठ साल से भी ज्यादा समय से दुबई में रह रहे हैं। पुलिस अधिकारी अदेल अब्दुल अजीज अल सुवैदी ने बताया कि चोरी शनिवार अपरान्ह एक बजे हुई थी।

एक निजी कंपनी के प्रतिनिधि ने एक बैंक से 320,000 दिरहम निकाले। जैसे ही वह अपनी कार में बैठकर जाने लगा, उसने अपनी कार के पिछले हिस्से में एक धमाका सुना। उसने रोड के किनारे की ओर अपना वाहन लगाया और देखा कि उसकी कार का एक टायर फट गया है। उसने कंपनी में अपने मालिक को फोन किया, जो कि घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर था, उसके मालिक ने उसे पैदल ही कंपनी तक जाने के लिए कहा।

अधिकारी ने कहा कि जब वह व्यक्ति पैदल चल रहा था तभी पीछे से किसी ने आकर उसका दिरहम से भरा बैग छीन लिया और तेजी से भागने लगा। तकरीबन 500 दिरहम बैग से नीचे सड़क पर गिए गए।

ज्यान-उल-आब्दीन ने जो कि एक कार में था, उसने यह पूरा घटनाक्रम देख लिया। उसने भागते हुए चोर के पीछे गाड़ी दौड़ाई, और उसके पास पहुंचकर गाड़ी से बाहर आया। उसने संदिग्ध को पकड़कर नीचे गिरा दिया और फिर पुलिस को बुलाया। जिस कंपनी का पैसा लेकर चोर भाग रहा था उस कंपनी ने भी ज्यान को नकद पुरस्कार और एक प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here