प्लेन में सो रही महिला का चुंबन लेने पर भारतीय को सजा

groping woman
indian man jailed in us for groping woman in flight

वाशिंगटन। उड़ते विमान में पास वाली सीट पर बैठी महिला के साथ आपत्तिजनक हरकत करने तथा झपकी आने पर उसका चुंबन लेने वाले अमरीकी भारतीय को 8 माह जेल की सजा सुनाई गई है।…

मामला बीते साल मार्च का है। ह्यूस्टन से नेवार्क जा रही फ्लाइट में सवार 62 साल के भारतीय मूल के अमरीकी वृद्ध लुइसियाना निवासी देवेन्द्र सिंह ने पास की सीट पर बैठी महिला के साथ छेड़छाड की कोशिश की तथा उसे आपत्तिजनक तरीके से छुआ। उसका चुंबन भी ले लिया।

विमानों में उड़ान के दौरान यौन दुर्व्यवहार के मामले देखने वाली संघीय सरकार की विशेष अदालत ने मामले की सुनवाई की7  केस का परीक्षण करने के बाद नेवार्क के जिला न्यायाधीश स्टेनली आर चेसलर ने देवेन्द्र सिंह को जबरन यौन संपर्क करने का दोषी ठहराते हुए आठ माह कैद की सजा सुनाई। कोर्ट ने उसे यौन अपराधी के रूप में पंजीबद्ध करने के आदेश करते हुए यह भी निर्देश दिए कि रिहाई होने के दो साल बाद तक उसे परीवीक्षा पर रखा जाए।

महिला ने कोर्ट को दी शिकायत में बताया था कि वह नेवार्क लिबर्टी इंटरनेशनल एयरपोर्ट जा रहे यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान से सवार थी। इसी विमान में सिंह ह्यूस्टन से न्यूजर्सी स्थित नेवार्क के लिए यात्रा कर रहा था। वह विमान में खिड़की के पास वाली सीट पर बैठी थी। विमान जब उड़ान भर चुका था तो उसे झपकी सी आ गई। अचानक वह जागी तो देखा कि सिंह उसके साथ गलत हरकत कर रहा है तथा चुंबन ले रहा था।

वह उठी और सिंह को पीछे धकेलकर विमान के चालक दल को शिकायत करने उनके केबिन में पहुंची। विमान ने मांग की कि विमान के लैंड करते ही मौके पर पुलिस को मौके पर बुला लिया जाए। शिकायत के आधार पर सिंह को नेवार्क में पुलिस ने दबोच लिया।