हॉकी : स्पेन ने दूसरे मैच में भारत को 3-2 से हराया

indian men's hockey team suffer 2-3 defeat against spain
indian men’s hockey team suffer 2-3 defeat against spain

मैड्रिड। स्पेन दौरे पर भारतीय पुरूष हॉकी टीम को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। दूसरे अभ्यास मैच में मेजबान टीम ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराया। इससे पहले भारतीय टीम को पहले मैच में भी मेजबान टीम से 4-1 से बड़ी शिकस्त मिली थी।

मैच के शुरुआत में दोनों टीमों ने काफी रक्षात्मक खेल का प्रदर्शन किया। जिसके कारण पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल करने में नाकामयाब रहीं।

दूसरे क्वार्टर के शुरु होने के पांच मिनट बाद ही स्पेन के जोसेफ रोमेयू ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। पहला हॉफ इसी स्कोर पर समाप्त हुआ।

दूसरे हॉफ में भारतीय टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और मैच के 38वें मिनट में मनप्रीत सिंह ने मैदानी गोल कर भारत को बराबरी पर ला दिया।

लेकिन इसके चार मिनट बाद ही स्पेन के पाउ क्यूमाडा ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिलाई। मैच के 53वें मिनट में साल्वाडर पियरा ने गोल कर स्पेन की बढत 3-1 कर दी।

इसके 4 मिनट बाद रमनदीप सिंह ने भारत की तरफ से दूसरा गोल कर स्कोर 2-3 कर दिया। इसी स्कोर पर मैच समाप्त हो गया और स्पेन ने यह मैच 3-2 से जीत लिया।