Home Breaking आतंकी यासीन भटकल को दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया गया

आतंकी यासीन भटकल को दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया गया

0
आतंकी यासीन भटकल को दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया गया
Indian Mujahideen terrorist Yasin Bhatkal Shifted to Delhi's Tihar Jail
Indian Mujahideen terrorist Yasin Bhatkal Shifted to Delhi's Tihar Jail
Indian Mujahideen terrorist Yasin Bhatkal Shifted to Delhi’s Tihar Jail

नई दिल्ली। साल 2013 के हैदराबाद बम धमाके मामले में फांंसी की सजा पाए इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी यासीन भटकल को गुरुवार को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली के तिहाड़ जेल लाया गया है। दिल्ली की अदालत ने उसके खिलाफ पेशी वारंट जारी किया है।

दिल्ली में यासीन के खिलाफ जामा मस्जिद इलाके में बम धमाके समेत कई अन्य मामलों की सुनवाई चल रही है। गुरुवार को कड़ी सुरक्षा केे बीच उसे हैदराबाद से अन्य सहयोगियों के साथ तिहाड़ जेल लाया गया। उसे तिहाड़ के हाई सिक्यूरिटी सेल में रखा गया है।

उसपर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है। साथ ही दो लोगों को उसपर 24 घंटे नजर रखने के लिए तैनात किया गया है। उसके पास किसी को भी जाने की अनुमति नहीं दी गयी है। उसे सेल में ही खाना दिया जा रहा है। उसकी सुरक्षा को देखते हुए तिहाड़ की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

तिहाड़ जेल के महानिदेशक सुधीर यादव ने बताया कि यासीन भटकल व उसके सहयोगियों को ट्रांजिट रिमांड पर जेल में लाया गया है। दिल्ली की अदालत में उनके खिलाफ चल रहे मामले की सुनवाई के दौरान उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। सुनवाई पूरी होने के बाद सभी को वापस हैदराबाद जेल भेज दिया जाएगा।

एनआईए की विशेष अदालत ने हैदराबाद बम धमाके में इंडियन मुजाहिद्दीन के सह-संस्थापक यासीन भटकल समेत पांच आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई थी।

अदालत ने यासीन भटकल के अलावा जिया-उर-रहमान, असदुल्ला अख्तर उर्फ हड्डी, तहसीन अख्तर उर्फ मोनू और एजाज शेख को दोषी ठहराया था।

ज्ञात हो कि हैदराबाद के दिलसुख नगर इलाके में 21 फरवरी, 2013 की शाम दो धमाके हुए थे। इन धमाकों में 17 लोग मारे गए थे जबकि 131 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।