Home Headlines जयपुर में आयोजित होगी भारत की पहली पोलो लीग

जयपुर में आयोजित होगी भारत की पहली पोलो लीग

0
जयपुर में आयोजित होगी भारत की पहली पोलो लीग
India's first official polo league announced in jaipur
India's first official polo league announced in jaipur
India’s first official polo league announced in jaipur

नई दिल्ली। भारत की पहली आधिकारिक पोलो लीग की शुरूआत मार्च 2017 में जयपुर में होगी। पोलो लीग में पूरी दुनिया के प्रमुख पोलो खिलाड़ियों के साथ उनके भारतीय सहयोगी भी मौजूद होंगे।

खेल की भावना को अछूता रखते हुए ये मैच बिल्कुल नए प्रारूप में खेला जाएगा। इस लीग के उद्घाटन सत्र में छह टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें हर टीम में चार खिलाड़ी होंगे। यह फ्लड लिट पोलो ग्राउण्ड में खेले जाएंगे। खिलाड़ियों की नीलामी जनवरी, 2017 में होगी।

पोलो लीग के संस्थापक, चिराग पारेख ने कहा कि जब मैं पहली बार पोलो खेलने के लिए घोड़े पर बैठा, तो मुझे लगा कि यदि मैं घोड़े से गिर गया, तो क्या होगा, लेकिन घोड़े पर बैठकर खेलने का मजा कुछ और ही है।

आज मुझे गर्व है कि मैं ऐसे स्तर पर पहुंच गया हूं, जहां मुझे कोई डर नहीं है। मैं खेलना सीख गया हूं और दुनिया के सभी पोलोप्रेमियों को एक मंच प्रदान करने में समर्थ हूं। मेरे लिए यह भावनात्मक क्षण है, जब मैं इस पोलो लीग की घोषणा कर रहा हूं।

यह यात्रा मैंने अकेले पूरी नहीं की, पूरा समुदाय इसे अपना सहयोग प्रदान कर रहा है। मैं हर किसी का आभारी हूं और मुझे उम्मीद है कि हम सभी मिलकर पोलो के खेल एवं इस लीग को नई ऊंचाईयों तक ले जा सकेंगे।