Home Entertainment Bollywood इंदिरा गांधी की कहानी नहीं है इंदू सरकार : मधुर भंडारकर

इंदिरा गांधी की कहानी नहीं है इंदू सरकार : मधुर भंडारकर

0
इंदिरा गांधी की कहानी नहीं है इंदू सरकार : मधुर भंडारकर
indu sarkar not story of Indira Gandhi says Madhur Bhandarkar
indu sarkar not story of Indira Gandhi  says Madhur Bhandarkar
indu sarkar not story of Indira Gandhi says Madhur Bhandarkar

मुंबई। डायरेक्टर मधुर भंडारकर ’इंदू सरकार’ फिल्म बना रहे हैं, नाम और काल के कारण चर्चा है कि यह फिल्म इंदिरा गांधी पर बनी है, जबकि निर्देशक ने इससे इनकार किया है, इस फिल्म में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल से जुड़ी कई घटनाएं दिखाई जाएंगी।

इस बात का खुलासा मधुर भंडारकर ने फिल्म ’इंदू सरकार’ के लिए गाना रिकॉर्ड करते समय बुधवार को किया। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1975 में रातों-रात आपातकाल की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था।

ऐसे में फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर द्वारा इस विवादित विषय पर फिल्म बनाने की बात इन दिनों चल रही है। बुधवार को मुंबई में वो अपनी फिल्म ’इंदू सरकार’ के लिए एक कव्वाली की रिकॉर्डिंग कर रहे थे।

मधुर भंडारकर ने बताया ’फिल्म ’इंदू सरकार’ का सीधे-सीधे इंदिरा गांधी से कोई लेना देना नहीं है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि फिल्म ’इंदू सरकार’ इंदिरा गांधी पर आधारित है लेकिन ट्रेलर का इंतजार करिए जो जून में आएगा। मुझे लगता है कई चीजें तब क्लिअर हो जाएंगी। मैं इतना ही कहूंगा फिल्म उस समय की है जब देश में 1975 से लेकर 1977 तक आपातकाल लगा हुआ था।

उस समय की जो रिपोर्टेड बातें हैं उस पर यह फिल्म बन रही है। सच्ची घटनाओं के अलावा शाह कमीशन की जो रिपोर्ट रही है उनसे फैक्ट लेकर फिल्म में डाले गए हैं।

इसके अलावा आपातकाल के बाद के हालात भी फिल्म में दिखाए जायेंगे।’ मधुर भंडारकर की फिल्म ’इंदू सरकार’ का ट्रेलर इस साल जून में रिलीज़ किया जाएगा। इसमें एक्ट्रेस कृति कुल्हारी की मुख्य भूमिका है।