Home Delhi खुफ़िया एजेंसियों ने सेना के कैंप पर आतंकी हमले की संभावना जताई

खुफ़िया एजेंसियों ने सेना के कैंप पर आतंकी हमले की संभावना जताई

0
खुफ़िया एजेंसियों ने सेना के कैंप पर आतंकी हमले की संभावना जताई

aresa

नई दिल्ली। ख़ुफ़िया एजेंसियों ने फिर भारत और पाकिस्तान के बीच संभावित आधिकारिक वार्ता के बीच पाक के आतंकी संगठनों और पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई की मिलीभगत से भारत पर हमले की संभावना जताई है।

खुफिया विभाग ने केंद्र सरकार को सौंपी अपनी रिपोर्ट में सतर्क रहने की चेतावनी देते हुए कहा है कि भारत पर हमले के लिए कश्मीर में लश्कर के कमांडर अबू दुजाना ने पाक लश्कर कमांडर से वित्तीय सहायता मांगी है। इस पर आईएसआई ने उन्हें आश्वासन दिया है कि आगे बढ़ो, जल्द ही सब कुछ भेज दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लश्कर कमांडर अबू दुजाना भारतीय सेना और अर्धसैनिक बलों के कैंप पर बड़े हमले की फिराक में है। खुफिया एजेंसियों ने कॉल इंटरसेप्शन और कुछ आईपी एड्रेस से पता लगाया है कि लश्कर के आतंकी सेना पर हमला कर हथियारों का जखीरा लूटना चाहते हैं।

वहीं पाक हैंडलर से आतंकी अबू दुजाना की बातचीत में खुलासा हुआ कि आतंकियों के पास ही हथियारों की भारी कमी हो गई है। यही वजह है कि आतंकी सेना के कैंपों पर हमला कर हथियार लूटने की योजना बना रही है।

सेना को अबू दुजाना के साथि‍यों अबू खालिद, अली और एहसान की भी तलाश है। इन आतंकियों के कश्मीर में दुइला और लराई इलाके में छिपे होने की आशंका है। अबू दुजाना को पांच महीने पहले लश्कर कमांडर अबू कासिम की मुठभेड़ में मौत के बाद इसका टॉप कमांडर बनाया गया था।

सेना के काफिले पर पिछले साल उधमुपर हमले में वह शामिल रहा था। उसके सिर पर 8 लाख रुपये का इनाम है। खुफिया रिपोर्ट के मुतबिक, अबू दुजाना हाल में एक मुठभेड़ में बचकर भागा था।

सूत्रों के मुताबिक, दुजाना को भारत में हमले के लिए पाकिस्तान से उसका आका सैफुल्ला साजिद निर्देश दे रहा है। इसी पाकिस्तानी आका ने भारतीय फौज से हथियार लूटने पर लश्कर कमांडर को इनाम देने का भी ऐलान किया है। उसने सेना से एके-47 लूटने पर एक लाख रुपये इनाम देने की पेशकश की है।