Home Sirohi Aburoad राजस्थान में अब तक की सबसे उंचाई की मैराथन, 4800 फीट उंचाई तक दौडे धावक

राजस्थान में अब तक की सबसे उंचाई की मैराथन, 4800 फीट उंचाई तक दौडे धावक

0
राजस्थान में अब तक की सबसे उंचाई की मैराथन, 4800 फीट उंचाई तक दौडे धावक
runners rush to mount abu in international mairathon
runners rush to mount abu in international mairathon

सबगुरु न्यूज-आबू रोड। आबूरोड और माउण्ट आबू रविवार को राज्य की सबसे उंची मेराथन दौड का साक्षी बना। संभवतः राजस्थान में पहली बार आबू रोड से माउण्ट आबू तक 4800 फीट उंचाई तक 21 किमी लम्बी अन्तर्राष्ट्रीय मैराथन में भारत तथा देश के कई हिस्सों से आये सैकड़ों की संख्या में धावकों ने दौड़ लगायी।

सवेरे साढ़े पांच बजे आयोजित इस मैराथन का उद्घाटन राजस्थान सरकार के गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी, जिला प्रमुख पायल परसराम पुरिया, फिल्म अभिनेता उपेन पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी, मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करूणा, शांतिवन प्रबन्धक बीके भूपाल, जिला कलेक्टर संदेश नायक और बीके भरत ने मशाल जलाकर तथा हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी।
इस अवसर पर गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्था ने जिस प्रकार आपदा के समय में लोगों की मदद की है उससे सरकार को और आम लोगों को काफी सहायता मिली। जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधि सभी मिलकर संस्था के संकल्प को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

जिला प्रमुख पायल परसराम पुरिया ने कहा कि यह हम सभी का सौभाग्य है कि समय प्रति समय इस संस्था द्वारा लोगों की विकास हेतु लगतार कार्य किये जाते हैं। इसमें हम लोग शामिल होकर लोगों का उत्साहवर्धन करते हैं। फिल्म अभिनेता उपेन पटेल ने कहा कि मैं बहुत खुश हूॅं कि हमें ऐसी जगह पर आने का अवसर पर मिला है। एशियन चैम्पिनय डा0 सुनिता गोदारा ने कहा कि हमें विश्वास है कि इस तरह के प्रयास से अन्तर्राष्ट्रीय पहिचान मिलेगी।
ब्रह्माकुमारीज संस्था के मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करूणा ने कहा कि हमारा प्रयास लोगों में विश्व बन्धुत्व की स्थापना करने में सहयोग प्रदान करना है। दादी जी का हमेशा से यही प्रयास रहा है। भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी, विधायक जगसीराम कोली, समाराम चैधरी ने भी अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोगों को हर वक्त खड़ा रहना चाहिए।
कार्यक्रम के अवसर पर जिला कलेक्टर संदेश नायक, नगरपालिका प्रमुख माउण्ट आबू सुरेश थिंगर, आबू रोड पालिका चेयरमैन सुरेश सिंदल समेत, तहसीलदार मनसुख डामोर समेत कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त कर मैराथन को हरी झंडी दिखायी। अचानक रात्रिकाल की बारिश के बाद भी मैराथन में नन्हें बच्चों के उत्साह को कम नहीं कर पायी। प्रात: काल पानी के बन्द होने के बाद मैराथन को हरी झंडी दिखायी गयी।
बच्चों में दिखा उत्साहरू बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला। जैसे बच्चों को मशाल और हरी झंउी दिखायी गयी बच्चे जीत के लक्ष्य से दौड़ पड़े। हर जगह नींबू, पानी, नमक, चिकित्सकों की टीम उपस्थित रही जिससें किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो सके।
इस अवसर पर सदर पुलिस इस्पेक्टर सुमेर सिंह, बीके भानू, बीके सचिन, बीके देव, बीके अनूप सिंह, बीके रामसुख मिश्रा, बीके कृष्णा, बीके अशोक गाबा, बीके मोहन सिंघल, बीके कुन्ती,बीके चन्दा समेत कई लोग ो
विजेताओं को किया सम्मानितरू मैराथन में विजेताओं को 25 अगस्त को सायं आयोजित कार्यक्रम में उन्हें समाया जायेगा। आरके बैंड ने बैड बजाकर युवाओं का उत्साहवर्धन किया।