रामदेव ने अहमदाबाद में विशाल योग कार्यक्रम का नेतृत्व किया

Ramdev guides through massive yoga event in Ahmedabad
Ramdev guides through massive yoga event in Ahmedabad

अहमदाबाद। अहमदाबाद में बुधवार तड़के गुजरात विश्वविद्यालय के परिसर में हजारों लोगों ने हल्की बारिश के बीच भी योग किया। दावा किया गया है कि यह विश्व का सबसे बड़ा योग कार्यक्रम था, जिसमें सबसे अधिक संख्या में लोगों ने साथ मिलकर योगाभ्यास किया।

योगगुरु बाबा रामदेव के नेतृत्व में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने सुबह पांच बजे से योगासन शुरू किए।

बाबा रामदेव ने अपने संबोधन में कहा कि बुधवार को यहां तीन लाख लोगों ने योग में हिस्सा लिया और यह अब तक का सबसे बड़ा योग कार्यक्रम रहा।

रामदेव ने अमित शाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि हालांकि भाजपा प्रमुख का राजनीतिक वजन बढ़ गया है, लेकिन उन्होंने अपना वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत की है। वह हर सुबह आंवला और एलोवेरा जूस लेते हैं और सुबह सात बजे के बाद कुछ नहीं खाते। वह हर रोज योग भी करते हैं।

रामदेव ने कहा कि नरेंद्रभाई (मोदी) और अमितभाई हर रोज योग करते हैं और सभी को उनसे सीख लेनी चाहिए।

कार्यक्रम की शुरुआत में बारिश के कारण कार्यक्रम में थोड़ा व्यवधान उत्पन्न हुआ। लेकिन बाद में बूंदाबांदी के बावजूद लोगों ने योगाभ्यास किया। रामदेव मंच से जनसमूह को निर्देश दे रहे थे।

अहमदाबाद के कार्यक्रम में लखनऊ में आयोजित योग कार्यक्रम के मौके पर दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण किया गया।