Home Sports Cricket सुनील नारायण के आफ स्पिन गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध

सुनील नारायण के आफ स्पिन गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध

0
सुनील नारायण के आफ स्पिन गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध
IPL 2015 : BCCI bans KKR's sunil narine from bowling off spinners
KKR's sunil narine
IPL 2015 : BCCI bans KKR’s sunil narine from bowling off spinners

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के रहस्यमयी स्पिनर व आईपीएल में कोलकाता की तरफ से खेल रहे सुनील नारायण को इंडियन प्रीमियर लीग सहित बीसीसीआई द्वारा आयोजित सभी मैचों में आफ स्पिन गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया है।

यही नहीं भविष्य में ऐसी गेंद करने पर उन्हें निलंबन झेलना होगा। हालांकि नारायण को उंगलियों के जोड़ के सहारे की जाने वाली गेंद (नकल) और तेज सीधी गेंद करने की छूट दी गयी है।
गौरतलब है कि नारायण की 22 अप्रैल को केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच विशाखापट्टनम में खेले गये मैच के बाद मैच अधिकारियों ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट की थी।
इसके बाद उनके गेंदबाजी एक्शन का चेन्नई स्थित श्रीरामचंद्र आर्थोस्कोपी एंड स्पोटर्स साइंस सेंटर (एसआरएएसएससी) में बायोमैकेनिकल परीक्षण किया गया।
बीसीसीआई ने यहां जारी बयान में कहा, बीसीसीआई की संदिग्ध गेंदबाजी समिति ने मैच के फुटेज और एसआरएएसएससी के विश्लेषण की समीक्षा की।
आईपीएल की संदिग्ध अवैध गेंदबाजी एक्शन के प्रावधान के तहत समिति इस नतीजे पर पहुंची है कि नारायण का आफ स्पिन करते समय एक्शन क्रिकेट के नियम 24.2 का उल्लंघन है और इसलिए इस गेंदबाज को आईपीएल सहित बीसीसीआई द्वारा आयोजित मैचों में आफ स्पिन करने से प्रतिबंधित किया जाता है।
इसमें आगे कहा गया है, वह हालांकि अन्य गेंदें (उंगली की गांठ के सहारे की जाने वाली गेंद यानि नकल और तेज सीधी गेंद) कर सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here