Home Sports Cricket IPL 2015 : राजस्थान ने चेन्नई को 8 विकेट से रौंदा

IPL 2015 : राजस्थान ने चेन्नई को 8 विकेट से रौंदा

0
IPL 2015 : राजस्थान ने चेन्नई को 8 विकेट से रौंदा
IPL 2015 : rajasthan royals beat chennai super kings by 8 wickets
IPL 2015 : rajasthan royals beat chennai super kings by 8 wickets
IPL 2015 : rajasthan royals beat chennai super kings by 8 wickets

अहमदाबाद। शेन वाटसन (73) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 76 ) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत राजस्थान रायल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से रौंद दिया।

एक समय 65 रन के भीतर चार विकेट गंवा देने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने ड्वेन ब्रावो और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जुझारु पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स के सामने 157 रन का लक्ष्य रखा।
जवाब में राजस्थान ने शेन वाटसन और अजिंक्य रहाणे के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 1 विकेट के नुकसान पर 10 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया।
वाटसन को रविन्द्र जडेजा ने 144 के कुल स्कोर पर बोल्ड किया। वाटसन के बाद बल्लेबाजी करने आये स्टीवन स्मिथ (6) कुछ खास नहीं कर सके और 156 के कुल स्कोर पर ब्रावो के शिकार बने। इसके बाद आये करुण नायर ने 1 रन लेकर टीम को जीत दिला दी।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स को 38 रन के भीतर ही दो झटके लग गए। टीम का स्कोर अभी 15 रन ही हुआ था कि राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज प्रवीण तांबे ने ब्रेंडन मैकुलम को फॉकनर के हाथों कैच आउट करवाया।
मैकुलम ने 7 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 12 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर उतरे सुरेश रैना भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए। क्त्रिस मोरिस ने रैना को सैमसन के हाथों कैच करवाया। रैना ने 8 गेंदों का सामना कर माञ 4 रन ही बनाए।
फैफ डु प्लेसिस भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्हें अंकित शर्मा ने 1 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद ड्वेन स्मिथ ने ड्वेन ब्रावो के साथ टीम का स्कोर 65 तक पहुंचाया।
अगले ही ओवर की पहली गेंद पर फॉकनर ने स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर दिया। स्मिथ ने 29 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए।
इसके बाद मैदान में उतरे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ड्वेन ब्रावो का बखूबी साथ दिया और टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों टीम का स्कोर 156 रन तक ले गए।
ब्रावो ने अपनी तूफानी पारी खेलते हुए माञ 36 गेंदों पर 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए। धोनी ने भी 37 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here