Home India City News पति से परेशान एम्स की महिला डॉक्टर ने की आत्महत्या

पति से परेशान एम्स की महिला डॉक्टर ने की आत्महत्या

0
पति से परेशान एम्स की महिला डॉक्टर ने की आत्महत्या
AIIMS doctor priya vedi found dead in delhi hotel, husband arrested
AIIMS doctor priya vedi found dead in delhi hotel, husband arrested
AIIMS doctor priya vedi found dead in delhi hotel, husband arrested

जयपुर/नई दिल्ली। मध्य दिल्ली के पहाड़गंज स्थित होटल प्रेसीडेंसी में एम्स अस्पताल के एनस्थीसिया विभाग की सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर प्रिया वेदी से बीती रात किसी तरह का इंजेक्शन लेने के बाद अपने हाथ की नस काट आत्महत्या कर ली।

पुलिस को उसकी लाश के पास से सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने अपने पति डॉक्टर कमल बेदी पर दहेज और अन्य बातों को लेकर बार-बार परेशान करने का आरोप लगाया है। उसने कमल को इंसान नहीं शैतान कहा है।
मृतका के परिजनों ने भी पुलिस के सामने कमल पर आरोप लगाया। वहीं प्रिया ने आत्महत्या से पहले शनिवार दोपहर 2:45बजे अपने फेसबुक पोस्ट पर पांच सालों से अपने पति द्वारा दी जा रही यातनाओं का खुलासा किया।
उसने इसमें अपने पति के समलैंगिक(गे) होने और उसके कई अन्य मर्दों से शारीरीक संबंध होने का खुलाशा किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कमल वेदी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक प्रिया मूल रुप से जयपुर और उसका पति कमल राजस्थान के सीकर का रहने वाला है। कमल एम्स के चर्म और त्वचा रोग विभाग में सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर के पद पर तैनात है। दोनों एम्स के सरकारी फ्लैट में रह रहे थे।
शनिवार को दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद होने पर रात में होटल प्रेसीडेंसी आकर कमरा नंबर 302 में ठहर गई। जहां से सुबह उसकी लाश मिली। पुलिस ने उसके कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद किया। जिसमें प्रिया ने कमल पर गंभीर आरोप लगाए है। पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जांच के लिए कमर सील कर दिया है।
वहीं शनिवार को प्रिया वेदी ने अपने फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट में लिखा “मेरी कमल के साथ शादी को पांच साल हो चुके है लेकिन हमारे बीच अब तक पति-पत्नि जैसे कोई संबंध नहीं है। शादी के 6 माह के बाद जब मैने इसकी वजह तलाशनी शुरु की तो कमल के लैपटॉप में एक फर्जी जीमेल एकाउंट पाया।
इस एकाउंट के जरिये वह अपने कई गे दोस्तों और उस समुदाय के लोगों के संपर्क में था। जिसमें उनके मोबाइल नंबर, तस्वीरें और वीडियो थे। जब मैंने अपने पति से इस बारे में पूछा तो उसने बताया कि किसी ने मेरा ईमेल अकाउंट हैक कर लिया है।
इसके बाद मैंने स्थितियों के बदलने की उमीद की। मैंने उससे प्यार होने के नाते किसी को यह बात जाहिर नहीं होने दी। लेकिन कुछ समय बाद उसने मेरी और मेरे परिवार की गलतियां निकाली शुरु कर दी। उसने इस पांच सालों में मुझे मानसिक रुप से बहुत प्रताड़ित किया। उसने मुझे हर छोटी से छोटी चीजों के लिए तरसाया।
एक महिने पहले उसने अपने गे होने की बात कबूल की। इस पोस्ट में उसने कई लोगों के नाम भी लिखे जिनके साथ कमल ने शारीरीक संबंध बनाये थे। उसने लिखा कि यह सब जानने के बाद भी बीबी होने के नाते मैंने उसकी मदद करने का निर्णय लिया। इसके बाबजूद उसने मुझे परेशान किया।
पिछली रात उसने भावनात्मक रुप से भी परेशान किया, जिसके कारण अब मेरा उसके साथ सास लेना भी दुबर हो गया है। प्रिया ने अंत में लिखा तुम इंसान नहीं शैतान हो, तुमने मुझसे मेरी जिंदगी छीन ली। उसने अपने इस पोस्ट में कमल के परिवार वालों को बेकसूर बताया है।
इस मामले में पुलिस उपायुक्त परमादित्या ने बताया कि आरोपी कमल वेदी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर आईपीसी की धारा 498ए और 304बी के तहत कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here