Home Karnataka Bengaluru IPL 2016 auction : सबसे महंगे बिके वाटसन, युवराज का भाव गिरा

IPL 2016 auction : सबसे महंगे बिके वाटसन, युवराज का भाव गिरा

0
IPL 2016 auction : सबसे महंगे बिके वाटसन, युवराज का भाव गिरा
IPL 2016 player auction : Yuvraj, Watson, Morris attract high bids
IPL 2016 player auction
IPL 2016 player auction : Yuvraj, Watson, Morris attract high bids

बेंगलूरु। आईपीएल के सीजन -9 के लिए शनिवार को नीलामी प्रक्रिया स्टार्ट हो गई। नीलामी के पहले दौर में ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन सबसे महंगे बिके जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने 9 करोड़ 50 लाख रूपए(13 लाख 90 हजार डालर) में खरीदा।

 
भारत के स्टार हरफनमौला युवराज सिंह का रेट नीचे गिरा है और उन्हें को सनराइजर्स हैदराबाद ने सात करोड़ रूपए में खरीदा। इससे पहले रायल चैलेंजर्स बेंगलूरु और मुंबई इंडियंस के बीच युवराज को खरीदने की होड़ लगी। आखिर में हैदराबाद ने युवराज की ज्यादा बोली लगा दी। मालूम हो कि बीते दो सत्र में आरसीबी और दिल्ली डेयरडेविल्स ने युवराज को सबसे महंगे दाम में खरीदा था।
 
अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.50 करोड़ रूपए में खरीदा। वहीं आईपीएल में पहली बार शामिल पुणे सुपरजाइंट्स ने केविन पीटरसन को 3.50 करोड़ रूपए में अपनी टीम के लिए खरीदा। पीटरसन नीलाम होने वाले पहले खिलाड़ी थे जिनके लिए गुजरात लायंस ने भी बोली लगाई थी। पुणे ने ईशांत शर्मा को 3.8 करोड़ रूपए में खरीदा। गुजरात लायंस ने दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ को 2.3 करोड़ रूपए में बोली लगाकर खरीदा।
 
भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शतक जडने वाले वाटसन को लेकर सबसे ज्यादा होड़ लगी थी। वे बीते सभी सत्र राजस्थान रायल्स के लिए खेले, राजस्थान रायल्स दो साल का प्रतिबंध लगने के बाद बाहर चल रही है। वाटसन पहले सत्र में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी थे। वे टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।
 
IPL 2016 player auction  : Yuvraj, Watson, Morris attract high bids
IPL 2016 player auction : Yuvraj, Watson, Morris attract high bids

आस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने पहले दौर में कोई खरीदार नहीं मिला है। नीलामी में उतरने वाले 351 खिलाड़ियों को 714 के पूल में से चुना गया। इसमें बहुत सी टीमों की नजर चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के निलंबन की वजह से रिलीज होने वाले इन खिलाडिय़ों पर टिकी है जो ड्राफ्ट के तहत पुणे और राजकोट की टीमों में शामिल नहीं हो पाए।

 
 
इशांत शर्मा, आशीष नेहरा, युवराज सिंह, शेन वाटसन, , मार्टिन गुप्टिल, केविन पीटरसन, डेल स्टेन, एरोन फिंच और वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ को मार्की खिलाड़ी बनाया गया है। नीलामी में ईशांत और युवराज समेत 12 खिलाडिय़ों का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा गया है।
 
आईपीएल के जिन फ्रेंचाइजी के पास खिलाडिय़ों को खरीदने के लिए रकम बची है उनमें से सबसे ज्यादा दिल्ली डेयरडेविल्स के पास 37.15 करोड़ रुपए, सनराइजर्स हैदरबाद के पास 30.15 करोड़, पुणे के पास 27 करोड़, गुजरात के पास 27 करोड़, किंग्स इलेवन पंजाब के पास 23 करोड़, आरसीबी के पास 21.62 करोड़, केकेआर के पास 17.95 करोड़ और मुंबई इंडियंस के पास 14.40 करोड़ रुपए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here