IPL 2015 : राजस्थान ने दिल्ली को 14 रन से हराया

IPL 500th match : rajasthan royals beat delhi daredevils by 14 runs
IPL 500th match : rajasthan royals beat delhi daredevils by 14 runs

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया मैच इस आईपीएल के अब तक के सभी सीजन का 500वां मैच था।

आईपीएल के इस 500वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट गंवाकर 189 रन का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 175 रन ही बना पाई और टीम को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली को ओर से कप्तान जेपी डुमिनी ने सर्वाधिक 56 रनों की पारी खेली। राजस्थान की तरफ से धवल कुलकर्णी और स्टुअर्ट बिन्नी ने दो-दो विकेट चटकाए।

राजस्थान की ओर से अंजिक्य रहाणे ने 54 गेंदों पर नाबाद 91 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े। 38 गेंदों पर 61 रन बनाने वाले युवा करुण नायर ने भी रहाणे का बखूबी साथ निभाया।

इस जीत के साथ राजस्थान के 14 अंक हो गए हैं और यह टीम प्वॉइंट टेबल में चेन्नई को पछाड़कर टॉप पर पहुंच गई है। दिल्ली के 8 अंक है और वह टेबल में अब छठे पायदान पर खिसक गई है।

आईपीएल का 500वां मैच खेलने वाले खिलाड़ी :

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे, शेन वॉटसन, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, करुण नायस, स्टुअर्ट बिन्नी, दीपक हुड्डा, जेम्स फॉकनर, रजत भाटिया, टिम साउदी और धवल कुलकर्णी।

दिल्ली डेयरडेविल्स : मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, सौरभ तिवारी, जेपी डुमिनी, युवराज सिंह, एंजलो मैथ्यूज, केदार जाधव, नाथन नील, अमित मिश्रा, जहीर खान और गुरिंदर संधू।