Home Breaking IPL 10 में 717 करोड़ के खिलाड़ी हुए फ्लॉप, बाहर होने वाली पहली टीम बनेगी RCB

IPL 10 में 717 करोड़ के खिलाड़ी हुए फ्लॉप, बाहर होने वाली पहली टीम बनेगी RCB

0
IPL 10 में 717 करोड़ के खिलाड़ी हुए फ्लॉप, बाहर होने वाली पहली टीम बनेगी RCB
SPO-IPL-rcb-players-performance-in-ipl-10-so-far
SPO-IPL-rcb-players-performance-in-ipl-10-so-far
SPO-IPL-rcb-players-performance-in-ipl-10-so-far

नई दिल्ली। विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल। ये तीन आईपीएल के ऑल टाइम टॉप-10 बैट्समैन में शुमार हैं। सिर्फ इन्हीं तीनों ने मिलकर इस लीग में 12 सेन्चुरी लगाई हैं। इन तीनों के स्ट्राइक रेट का औसत 143 है। अब बात टीम की। 717 करोड़ रुपए के खिलाड़ियों के साथ यह आईपीएल की दूसरी सबसे महंगी टीम है।

इसके खिलाड़ी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को मिलाकर कुल 1,08,396 रन बना चुके हैं और 4,665 विकेट ले चुके हैं। इतना सब कुछ होने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस सीजन में प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई।कप्तान को छोड़, बाकी ने 10 मैचों में बनाई सिर्फ 3 हाफ सेन्चुरी

  • विराट की टीम की ओर से इस सीजन में अब तक सिर्फ 6 हाफ सेन्चुरी लगी हैं। इनमें से तीन तो अकेले कप्तान कोहली ने लगाईं, बाकी बैट्समैन ने मिलकर 10 मैचों में सिर्फ 3 बार 50 का स्कोर पार किया।

तीनों मैचों में एबी फेल

टीम के भरोसेमंद बैट्समैन एबी डिविलियर्स लगातार तीन मैचों में दोहरी संख्या तक नहीं पहुंच सके। उनका स्कोर 8, 5 और 3 रन रहा। उनके आईपीएल करियर में पहली बार ऐसा हुआ।

दो बार 100से कम स्कोर

  • आरसीबी पहली बार एक सीजन में दो बार 100 से कम स्कोर पर ऑलआउट हो गई। पुणे के खिलाफ 96/9 रन बनाए थे। ओवरऑल तीन बार ऐसा हुआ है, जब कोई टीम एक सीजन में दो बार 100 से कम स्कोर बना सकी हो।
    कोहली की सैलरी सबसे ज्यादा

आईपीएल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले टॉप 12 में 4 आरसीबी के हैं। सबसे ज्यादा सैलरी विराट कोहली को मिलती है। उन्हें 15 करोड़ रुपए मिलते हैं। उनके अलावा एबी डिविलियर्स और शेन वाटसन को 9.5-9.5 करोड़ और क्रिस गेल को 8.4 करोड़ रुपए मिलते हैं।

सबसे बड़ा टीम स्कोर : 265/3, 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ।
सबसे बड़ी जीत : 2016 में गुजरात लायंस को 144 रन से और 2010 मेंराजस्थान राॅयल्स को 10 विकेट से हराया था।

सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर : क्रिस गेल के नाम सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर 175 रन।

  • सबसे तेज सेन्चुरी : गेल, 30 बॉल में।
  • सबसे ज्यादा 12 सेन्चुरी आरसीबी के बैट्समैन ने लगाई हैं एक सीजन मे।
    एक सीजन में सबसे ज्यादा चार सेन्चुरी का रिकॉर्ड विराट के नाम।
    वनडे और टी 20 रैंकिंग में डिविलियर्स और कोहली टॉप पर।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे रन बनाने वाले एक्टिव खिलाड़ियों में डिविलियर्स-गेल।

बेंगलुरु ने 10 मैचों में से दो जीते, सात हारे और एक बारिश से धुल गया। इन 10 में से सिर्फ तीन मैचों में कोहली, गेल, डिविलियर्स एक साथ खेले। इसलिए तीनों के बीच तालमेल नहीं बन सका। तीनों ने 6-6 मैच ही खेले हैं। गेल-डिविलियर्स ने एक-एक हाफ सेन्चुरी लगाई है। ये प्रदर्शन में निरंतरता बरकरार नहीं रख सके। गेल ने 60 फीसदी बॉल पर रन नहीं बनाए। किसी ओपनर द्वारा सबसे ज्यादा डॉट बॉल खेलने का रिकॉर्ड।

बेंगलुरु को बैट्समैन की टीम कहा जाता है। टीम के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पहले आईपीएल से लेकर 2016 तक बैट्समैन की मददगार भी रही। पिछले सीजन तक यहां नेट रन रेट 8.61 का था। वहीं, इस सीजन में यह आंकड़ा घट कर 7.41 रह गया है। होम ग्राउंड पर बेंगलुरर को पांच में से तीन में हार मिली है। वहीं एक मैच बारिश के कारण नहीं हुआ और एक में जीत मिली।