Home India City News “जिहाद” के लिए इराक गया युवक लौटा, गिरफ्तार

“जिहाद” के लिए इराक गया युवक लौटा, गिरफ्तार

0
IS recruit from kalyan arrested after return to mumbai
IS recruit from kalyan arrested after return to mumbai

मुंबई। सीरिया में जिहाद के लिए लड़ाई लड़ने के लिए आईएसआईएस द्वारा मुंबई से सटे ठाणे जिला के कल्याण से भर्ती किए गए चार युवकों में से एक युवक इराक से भारत वापस आ गया।

सूत्रों के अनुसार इराक से लौटे युवक का नाम आरिफ मजीद है। स्वदेश लौटने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आरिफ मजीद को शुक्र वार को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ देशद्रोह, गैरकानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम और आईपीसी की अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। एनआईए से शनिवार को कोर्ट में पेश करेगी।

IS recruit from kalyan arrested after return to mumbai

मजीद के अन्य तीन साथी भी इराक गए थे जहां से उन्हें जिहाद के लिए भर्ती किया गया था। मजीद के अलावा फहाद शेख, शाहीन टांकी और अमन तांडेल एक साथ 25 मई को इराक गए थे। इस वर्ष दावा किया गया था सभी लोग धार्मिक यात्रा पर इराक गए थे। दूसरे दिन आरिफ के पिता को एक पर्ची मिली जिसमें उनके पुत्र ने इराक में चल रहे जिहाद में शामिल होने के लिए इराक गया हूं।

फहाद एक अभियंता है और इराक जाने से दो दिन पूर्व उसे नौकरी का प्रस्ताव मिला था। फहाद ने अपने परिवार वालों से कहा था कि इराक काम करने के लिए जा रहा है लेकिन वहां से कभी भी वापस नहीं आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here