Home Headlines बजरंग दल की अखिल भारतीय बैठक में उठा इस्लामिक आतंकवाद का मुद्दा

बजरंग दल की अखिल भारतीय बैठक में उठा इस्लामिक आतंकवाद का मुद्दा

0
बजरंग दल की अखिल भारतीय बैठक में उठा इस्लामिक आतंकवाद का मुद्दा
two day national meet of Bajrang Dal in jaipur
two day national meet of Bajrang Dal in jaipur
two day national meet of Bajrang Dal in jaipur

जयपुर। कश्मीर में हो रही पत्थरबाजी सेना पर नहीं बल्कि भारत माता पर हो रही है। सम्पूर्ण विश्व में जेहाद के नाम पर इस्लाम के नाम पर आतंक का खेल खेला जा रहा है। पूरी दुनिया आज इस्लाम के इस चेहरे को समझ भी रही है और इसके विरुद्ध एकजुट भी हो रही है।

ये विचार बजरंग दल के राष्ट्रीय पालक व विष्व हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय महामंत्री सुरेन्द्र जैन ने बजरंग दल की दो दिवसीय अखिल भारतीय बैठक के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए किये। इस अवसर पर बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक राजेश पाण्डे ने कहा कि हिन्दू समाज लव जेहाद को सहन नहीं करेगा।

खण्ड स्तर तक संगठन को खड़ा करके जनजागरण के माध्यम से समाज को खड़ा करने का काम बजरंग दल करेगा। विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्रीय मंत्री एवं जयपुर प्रान्त के अध्यक्ष नरपत सिंह शेखावत ने ऋषि गालव की तपोभूमि एवं ठाकुर गोविन्द देवजी की विश्व प्रसिद्ध गुलाबी नगरी में आगमन पर प्रतिनिधियों का स्वागत किया।

विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्त मीडिया प्रभारी रविन्द्र शर्मा ने बताया कि बजरंग दल की दो दिवसीय अखिल भारतीय बैठक आज उद्घाटन सत्र के साथ प्रारम्भ हो चुकी है। बैठक में दो दिनों तक राष्ट्र एवं धर्म पर आने वाले खतरों के बारे में चिंतन एव देश में हुए पलायन जैसी स्थिति के बारे में मनन हेतु एकत्रित प्रतिनिधि समस्या एवं समाधान पर विचार करेंगे।

रविन्द्र शर्मा ने बताया कि इस बजरंग दल की इस अखिल भारतीय बैठक में पूरे देश भर से 150 से अधिक केन्द्रीय, क्षेत्रीय व प्रान्तीय पदाधिकारियों ने भाग लिया है। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गलता गेट स्थित मन्दिर के महंत सियारामदास महाराज ने कहा कि आज राष्ट्र बडी अपेक्षा के साथ बजरंग दल की ओर देख रहा है। बजरंग दल के प्रत्येक कार्यकर्ता में हनुमान जी जैसा बल होना चाहिए। कार्यकर्ताओं में आत्मबल के साथ शारीरिक बल भी होना चाहिए।

धर्मसभा आज, तोगडिया संबोधित करेंगे

विश्व हिन्दू परिषद की ओर से बजरंग दल की राष्ट्रीय बैठक के समापन अवसर पर हिन्दू जयघोष धर्म सभा का अयोजन तोतूका भवन नारायण सिंह सर्किल पर शाम 6 बजे किया जा जाएगा। सभा को विश्व हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डाॅ़ प्रवीण भाई तोगडिया सम्बोधित करेंगे। धर्म सभा में पूरे भारत वर्ष के कार्यकर्ता भाग लेंगे।