Home Azab Gazab इन फिल्मो से ज्यादा फेमस है इसके भव्य सेट

इन फिल्मो से ज्यादा फेमस है इसके भव्य सेट

0
इन फिल्मो से ज्यादा फेमस है इसके भव्य सेट
It is more fame than these films, its grand set
It is more fame than these films, its grand set
It is more fame than these films, its grand set

फिल्म सिर्फ एक आईना ही नहीं होती है बल्कि ये समाज और देश में बुराइयों को खत्म करने के लिए एक अच्छी पहल भी है. फिल्मे मनोरंजन का तो अच्छा साधन है , फिल्मो को उसकी कहानी के साथ-साथ एक अच्छी कला के रूप में भी जगह दी जाती है ,अगर बात फिल्मो के सेट्स की ही की जाये तो ये तो किसी भी फिल्म के लिए सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र होते है। 90 के दशक से ही बॉलीवुड में फिल्मो के सेट्स को अधिक प्राथमिकता दी जाती रही है। फिल्म के भव्य सेट देखकर ही देखने वाला व्यक्ति पूरी फिल्म देखने के लिए मजबूर हो जाता है।

Bahubali

राजामौली की फिल्म बाहुबली तो शानदार थी ही लेकिन इस फिल्म के विशाल सेट को देखकर हर कोई चौक गया था. इस सेट का वजन 8000 किलो है. इस सेट को उठाने के लिए चार क्रेन की जरुरत पड़ती है. फिल्म सिटी में ये सेट 110 एकड़ में फैला है.

Mughal-e-Azam

के.आसिफ़ ने फिल्म मुग़ल-ए-आज में मुंबई के एक स्टूडियो में लाहौर के एक किले में शीश महल बनाने की कोशिश की थी. इस सेट को बनाने में पुरे दो साल लगे.

Sanwariya

ये एक ऐसी फिल्म है जो शुरुआत से लेकर अंत तक पुरे सेट पर ही शूट हुई थी. तालाब, स्ट्रीट, दुकानें, क्लॉक टॉवर सब कुछ सेट पर ही बनाया गया था।

Prem ratan dhan payo

इस फिल्म में दिखाया गया रॉयल पैलेस का सेट 100,000 स्कवायर फ़ीट में फैला हुआ है।

Devdas

इस फिल्म में बनारस के घाट को दर्शाने के लिए भंसाली ने मुंबई में ही एक स्टूडियो में सेट तैयार करवाया था।

बॉलीवुड से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE