Home Headlines नर्स ने ही ले ली 38 मरीजों की जान!

नर्स ने ही ले ली 38 मरीजों की जान!

0
नर्स ने ही ले ली 38 मरीजों की जान!
daniela poggial
italian nurse daniela poggiali is accused of killing upto 38 patients

रोम। इटली में 78 वर्षीया एक मरीज की रहस्यमय मौत की छानबीन करती पुलिस ऎसी जगह आ पहुंची है, जहां उनके रोंगटे खड़े हो गए हैं। रोजा काल्डरोनी नामक यह महिला नियमित जांच के लिए उत्तरी इटली के एक हॉस्पिटल में आई थी। लेकिन इस वर्ष अप्रेल में उसकी रहस्यमय मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस के हाथ डेनिएला पोगिआली नामक एक नर्स आई।…

डेनिएला के बारे में पुलिस का मत है कि उसने ही रोजा को पोटैशियम की अत्यधिक मात्रा का इंजेक्शन देकर मौत की नींद सुला दिया। अधिकारियों के मुताबिक अब उनकी जांच का दायरा उन 38 मरीजों की मौत तक पहुंच गया है, जो रहस्यमय परिस्थितियों में हुई हैं। इनमें से 10 की मौत तो बेहद संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई है।

एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक डेनिएला ने ही इन सभी मरीजों को पोटैशियम का घातक इंजेक्शन देकर मौत की नींद सुला दिया। इसकी वजह सिर्फ इतनी थी कि वे मरीज और उनके परिवार वाले या तो डेनिएला को पसंद नहीं थे या उसे तंग करते थे।

अधिकारियों का कहना है कि पोटैशियम रक्त में मौजूद पोटैशियम क्लोराइड कुछ ही दिनों में खत्म होना शुरू हो जाता है। ऎसे में इन मौतों को साबित करना टेढ़ी खीर होगी। हालांकि हॉस्पिटल में उसकी एक सहेली नर्स ने कहा है कि डेनिएला ने एक बार पहले भी अपना शिफ्ट खत्म होते समय मरीजों को गलत दवाई दे दी थी, ताकि बाद के शिफ्ट में काम करने वाली नर्स को डांट पड़े और उसे नीचा दिखाया जा सके।