Home Breaking जाति, वंशवाद व तुष्टीकरण पर विकास की जीत : अमित शाह

जाति, वंशवाद व तुष्टीकरण पर विकास की जीत : अमित शाह

0
जाति, वंशवाद व तुष्टीकरण पर विकास की जीत : अमित शाह
Its victory of development over caste, dynasty and appeasement : Amit Shah
Its victory of development over caste, dynasty and appeasement : Amit Shah
Its victory of development over caste, dynasty and appeasement : Amit Shah

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को यहां कहा कि गुजरात में भाजपा की जीत वंशवाद व तुष्टिकरण पर विकास की राजनीति की जीत है। शाह ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत स्पष्ट है।

गुजरात में भाजपा की सीटें कम होने के सवाल पर उन्होंने इसके लिए जाति की राजनीति और घटिया स्तर की राजनीतिक चर्चा को जिम्मेदार बताया। उन्होंने यह भी कहा कि सीटें कम होने के कारणों के लिए बैठक की जाएगी।

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के स्तर को नीचे गिराया, जिस वजह से हमारी सीटें कम हुईं, लेकिन हमने पिछले बार के मुकाबले ज्यादा मत प्रतिशत प्राप्त किए।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 में, भाजपा ने 47.8 प्रतिशत मत प्राप्त किया था, जबकि इस बार 49.10 प्रतिशत मत प्राप्त किया है। हमने 1.25 प्रतिशत ज्यादा मत हासिल किए।

शाह ने कहा कि वर्ष 1990 से, भाजपा गुजरात में कोई भी चुनाव नहीं हारी है और पार्टी राज्य में छठी बार सरकार बनाने जा रही है। जातिवाद, वंशवाद व तुष्टिकरण की राजनीति समाप्त हो गई। यह प्रदर्शन आधारित राजनीति के नए युग की शुरुआत है।

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर विश्वास करता हूं, 70 वर्षो बाद लोकतंत्र का चेहरा बदल रहा है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं और हमारा मत प्रतिशत भी बढ़ा है।

गुजरात चुनाव के दौरान चर्चा का स्तर गिराने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि अगर वह इससे कुछ सबक सीखेंगे तो, 2019 लोकसभा चुनाव एक बेहतर माहौल में हो सकेगा।

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) पर लगे आरोपों पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि क्या हम ईवीएम को बदल सकते हैं? यह सरकार के हाथ में नहीं है, इसका संचालन चुनाव आयोग करता है।

https://www.sabguru.com/with-gujarat-and-himachal-in-its-bag-bjp-now-controls-19-of-the-29-indian-states/

https://www.sabguru.com/better-prepare-for-2024-as-bjp-will-win-2019-yogi-adityanath-taunts-congress/

https://www.sabguru.com/gujarat-polls-results-2017-sushil-kumar-modi-taunts-rahul-gandhi/

https://www.sabguru.com/bjp-hopes-to-ride-on-gujarat-win-in-karnataka-elections/

https://www.sabguru.com/no-alternative-to-bjp-in-country-vasundhara-raje/