Home Andhra Pradesh इवांका ट्रंप हैदराबाद पहुंचीं, जीईएस में हिस्सा लेंगी

इवांका ट्रंप हैदराबाद पहुंचीं, जीईएस में हिस्सा लेंगी

0
इवांका ट्रंप हैदराबाद पहुंचीं, जीईएस में हिस्सा लेंगी
Ivanka Trump reaches Hyderabad, will inaugurate GES 2017 with narendra modi
Ivanka Trump reaches Hyderabad, will inaugurate GES 2017 with narendra modi
Ivanka Trump reaches Hyderabad, will inaugurate GES 2017 with narendra modi

हैदराबाद। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार तड़के कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच हैदराबाद पहुंच गईं। यह सम्मेलन मंगलवार से शुरू हो रहा है।

भारत में अमरीकी राजदूत केनेथ जस्टर, अमरीका में भारत के राजदूत नवतेज सरना और केंद्र एवं तेलंगाना सरकार के अधिकारियों ने इंवाका का मंगलवार तड़के लगभग तीन बजे शमशाबाद में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर स्वागत किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि विशेष अतिथि का गर्मजोशी से स्वागत। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की सलाहकार इवांका ट्रंप हैदराबाद पहुंच गई हैं।

हवाईअड्डे पर इवांका का स्वागत करने वालों में हैदराबाद में अमरीका की महावाणिज्यदूत कैथरीन हड्डा, खुफिया सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग एवं वाणिज्य के प्रमुख जयेश रंजन और वरिष्ठ पुलिसकर्मी अंजलि कुमार और शिखा गोयल भी थे।

हवाईअड्डा टर्मिनल से निकलने के बाद इवांका ने अधिकारियों से गर्मजोशी से हाथ मिलाया और फिर वाहन में सवार होकर हाइटेक सिटी के ट्राइडेंट होटल चली गईं, जो जीईएस स्थल हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर है।

इससे पहले राज्य सरकार के अधिकारियों ने कहा था कि वह इसी इलाके के वेस्टिन होटल में रूकेंगी। इवांका मंगलवार शाम को जीईएस के उद्घाटन सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिरकत करेंगी। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में 1,500 उद्यमी और निवेशक हिस्सा ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के निमंत्रण पर भारत का दौरा कर रहीं इवांका दोपहर तीन बजे एचआईसीसी पहुंचेंगी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगी। जीईएस के उद्घाटन सत्र और पैनल चर्चा के बाद इवांका वापस होटल लौट जाएंगी।

वह रात लगभग आठ बजे ताज फलकनुमा के लिए रवाना होंगी, जहां मोदी उनके और अन्य प्रतिनिधिमंडल के लिए भोज की मेजबानी करेंगे। भोज के बाद वह वापस होटल आ जाएंगी।

वह बुधवार को एचआईसीसी के लिए सुबह लगभग नौ बजे रवाना होंगी और जीईएस के अन्य सत्र को संबोधित करेंगी। वह दोपहर 12 बजे एचआईसीसी से रवाना होंगी।

राज्य सरकार के अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी सुरक्षा प्रशासन ने उनके कार्यक्रमों की सूची को गुप्त रखा है ताकि उनकी सुरक्षा में किसी तरह का व्यवधान न हो। सूत्रों का कहना है कि इवांका ट्रंप हैदराबाद का दौरा भी कर सकती हैं।

वह चारमीनार देखने जा सकती हैं। इसके साथ ही पास के लाड़ बाजार में शॉपिंग भी कर सकती हैं। वह ऐतिहासिक मक्का मस्जिद और चौमोहल्ला पैलेस का भी दौरा कर सकती हैं। तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक एम.महेंद्र रेड्डी ने कहा कि 10,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।