Home Breaking जगदलपुर : मेडिकल छात्रा के मोबाइल पर अश्लील तस्वीरें वायरल

जगदलपुर : मेडिकल छात्रा के मोबाइल पर अश्लील तस्वीरें वायरल

0
जगदलपुर : मेडिकल छात्रा के मोबाइल पर अश्लील तस्वीरें वायरल

pporna.jpg

जगदलपुर। मेडिकल कॉलेज में साइबर क्राइम का एक बड़ा मामला सामने आया है। एक मेडिकल छात्रा का मोबाइल किसी ने पार किया और उसी मोबाइल के जरिए मोबाइल में छात्रा और उसके साथियों की तस्वीरों के साथ किसी एप के सहारे छेडख़ानी करते अश्लील तस्वीरें बनाईं। इसके बाद आरोपी ने मेडिकल छात्रा के वाट्स एप के जरिए सभी ग्रुप में इन अश्लील तस्वीरों को वायरल किया।

मालूम हो कि छात्रा ने मोबाइल गुम होने की रिपोर्ट पहले ही पुलिस में दर्ज करवाई थी। जब उसे अन्य साथियों से मालूम हुआ कि उसके वाटस एप से अश्लील तस्वीरें भेजी जा रही हैं तो उसने एक बार फिर घबराकर पुलिस का सहारा लिया।

साइबर क्राइम के इस मामले को लेकर सीएसपी मोनिका ठाकुर खुद मामले की तफतीश में जुटीं। पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के सभी सीसीटीवी कैमरों के रिकार्डिंग फुुटेज को खंगाला और अपने स्तर पर हर तरह से मोबाइल और नंबर को ट्रेस करने की कार्रवाई की।

हालांकि पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं लेकिन पुलिस अभी इस मामले में किसी तरह के खुलासे से इंकार कर रही है। मामले के बारे में जानकारी देते हुए सीएसपी मोनिका ठाकुर ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की कुछ छात्राएं कोतवाली थाना आईं और बताया कि उनका मोबाइल चोरी हो गया है।

पुलिस ने छात्राओं के बताए गए नंबर के आधार पर मोबाइल चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार आरोपी ने फोटो को बड़े ही सफाई के साथ एडि़ट किया और सभी को बारी बारी भेजा है। बहरहाल पुलिस अभी सबूतों को एकत्रित करने में लगी है।

अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 67 आईटी एक्ट व आईपीसी की धारा 292के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

मारेंगा के ग्रामीणों ने किया था मेडिकल छात्रों को नजरबंद

मामले की पड़ताल के दौरान यह बात सामने आई कि मेडिकल कॉलेज की कुछ छात्र और छात्राएं दो दिन पहले मारेगा गांव के जंगल में घूमने के लिए गए हुए थे। इस दौरान किसी के द्वारा उन्हें अश्लील हरकत करता देखा गया। इस पर ग्रामीणों ने उन्हें पकडक़र गांव में ही नजरबंद कर दिया था।

इस दौरान ग्रामीणों ने युवक के साथ पिटाई भी की थी। करीब दो घंटे तक मेडिकल कालेज के छात्र छात्राओं को बंधक बनाकर रखा गया था। इस मामले को लेकर जब पुलिस से पूछा गया तो उनका कहना था कि कुछ जानकारी मिली थी कि गांव वालों ने कुछ लोगो को बंधक बनाया था।

गांव वालों के हाथ से छूटने के बाद छात्र छात्राओं ने किसी भी तरह से पुलिस के पास कोई भी शिकायत करने के लिए नहीं आए। अब तक इन छात्राओं के नाम का खुलासा नहीं हो सका है।