Home Breaking केसरिया हुई राजधानी लखनऊ, गूंजे जय श्रीराम के नारे

केसरिया हुई राजधानी लखनऊ, गूंजे जय श्रीराम के नारे

0
केसरिया हुई राजधानी लखनऊ, गूंजे जय श्रीराम के नारे
Jai Shri Ram slogans greeted yogi adityanath sworn in as UP CM
Jai Shri Ram slogans greeted yogi adityanath sworn in as UP CM
Jai Shri Ram slogans greeted yogi adityanath sworn in as UP CM

लखनऊ। रविवार को राजधानी की सड़के पूरी तरह से केसरिया हो गई। हर गली हर चौराहे पर सिर्फ केसरिया झंडे ही लहराते नजर आ रहे थे। इसके अलावा लग्जरी गाड़ियों पर लहराते केसरिया झंडे और जय श्रीराम के नारों से वातावरण गूंज रहा था।

मौका था प्रदेश के नये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी का। शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके से दूर स्मृति उपवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। शहर के हजरतगंज से लेकर शहीद पथ तक गाड़ियों का ऐसा काफिला गुजर रहा था कि मानो शहर में ही कही कार्यक्रम हो।

समारोह में शामिल होने के लिए शनिवार रात से ही प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं का राजधानी पहुंचना शुरू हो गया था। सुबह होते ही कार्यकर्ताओं के इस हुजूम में अपने-अपने नेताओं से मिलने की होड़ लग गई। कोई वीवीआईपी गेस्ट हाउस की ओर जाना चाह रहा था तो कोई भाजपा के प्रदेश कार्यालय की ओर।

ट्रैफिक व्यवस्था हुई ध्वस्त

प्रशासन के लाख इंतजाम करने के बाद भी इतनी भीड़ को नियंत्रित करने में ट्रैफिक पुलिस का संचालन भी ध्वस्त होता नजर आया। बंदियाबाग, कटाई पुल के आसपास लंबा जाम लगा रहा।

हजरतगंज से राजभवन के बीच भी सुबह वीवीआईपी गेस्ट हाउस जाने की होड़ में कारों के काफिले ने लबा जाम लगा दिया। वाहन जाम में फंसे रहे। जाम लगने का कारण वीवीआईपी गेस्ट हाउस के बाहर बेतरतीब तरीके से खड़े किए गए वाहन भी रहे। इसके बाद जब सिलसिला समारोह स्थल की ओर जाना शुरू हुआ तो सारे वाहनों ने वहां की रुख कर लिया।

आलम यह था कि कार्यक्रम स्थल के तीन घंटे पहले से वाहनों का आना जो शुरू हुआ वो शाम तक नहीं रुका। मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रदेश भर से शहर में लोगों पहुंचने से रविवार की छुट्टी वाला दिन भी आम दिनों की तरह ही लगा।

चारबाग में भी लगा जाम

प्रदेश भर से वाहनों से दूर-दूर से आए कार्यकर्ताओं को लखनऊ में चल रहे मेट्रो निर्माण कार्य के चलते डाइवर्जन की जानकारी नहीं थी। वह वाहनों को लेकर स्टेशन रोड और चारबाग की ओर बढ़े, लेकिन वहां का डायवर्जन देख चकरा गए जिसके कारण उनके वाहन यहां फंस गए। जाम भी लगा रहा।

सायरन बजाती गाड़ियों का फैला मकड़जाल राजधानी के सभी प्रमुख मांगों से लेकर संपर्क मार्गां पर भी साइरन बजाती गाड़ियों का काफिला दिख रहा था। हर तरफ से कार्यकर्ता और संगठन के पदाधिकारी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए स्मृति उपवन की तरफ जा रहे थे।

जिधर देखो उधर ही भाजपा का झण्डा लगाए और सायरन बजाती गाड़ियों के काफिलों ने जाम लगा दिया। सुबह आठ बजे से शुरू हुआ यह नजारा दिन भर देखने को मिला।