Home Gujarat Ahmedabad अब अगले 6 महीने तक उदयपुर में हार्दिक पटेल का ठिकाना

अब अगले 6 महीने तक उदयपुर में हार्दिक पटेल का ठिकाना

0
अब अगले 6 महीने तक उदयपुर में हार्दिक पटेल का ठिकाना
out of jail Hardik Patel to stay in Rajasthan's Udaipur for 6 months
hardik patel
out of jail Hardik Patel to stay in Rajasthan’s Udaipur for 6 months

सूरत/उदयपुर। गुजरात हाईकोर्ट की शर्त के मुताबिक हार्दिक पटेल छह महीने तक गुजरात से बाहर रहेगा। इस दौरान उसने रहने के लिए राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के पूर्व विधायक पुष्करलाल पटेल का निवास स्थान चुना है।

हार्दिक ने बताया कि पुष्करलाल उसके पुराने मित्र है और इसीलिए उसने यहां पर रहना पसंद किया है। पुष्करलाल पटेल मावली विधानसभा से कांग्रेस के पार्षद रह चूके है। वह उदयपुर के एयरपोर्ट रोड ध्रुजू की बावड़ी स्थि श्रीनाथनगर में रहते है।

शनिवार रात को हार्दिक पटेल गुजरात से निकलकर राजस्थान के लिए रवाना हो गया और छह महीने तक वह पुष्करलाल पटेल के घर पर ही रहेगा। पास सौराष्ट्र के समन्वयक ललीत वसोया ने बताया कि हार्दिक को जमानत मिलने के बाद से करीब 20 राज्यों से उसे रहने के लिए आमंत्रण मिला था।

गौरतलब है कि राजद्रोह मामले में जमानत मंजूर करते वक्त हाईकोर्ट ने शर्त रखी है कि वह जेल से रिहा होने के 48 घंटे बाद गुजरात की सीमा छोड़ देगा और छह महीने तक उसे गुजरात से बाहर रहना होगा।

इसके अलावा उसे कोर्ट में पासपोर्ट भी जमा करवाना होगा, कोर्ट की मंजूरी के बिना वह अपना स्थाई और अस्थाई पता नहीं बदल सकता। शुक्रवार को कोर्ट की शर्तो को लेकर हार्दिक पटेल ने सूरत सेशन कोर्ट में अंडरटेकींग भी पेश किया।

जेल से बाहर आते ही हार्दिक पटेल का जोरदार स्वागत

हार्दिक की रैली के दौरान शुक्रवार को वराछा की सड़कों पर पाटीदारों का हुजूम उमड़ पड़ा। सुबह ग्यारह बजे हार्दिक की रिहाई के साथ ही उसके स्वागत के लिए पाटीदार समाज के लोग घरों से बाहर निकल आए। वराछा उमियाधाम से मानगढ़ चौक, गीताजंली होते हुए कापोद्रा, सरथाणा व योगीचौक तक सड़क के दोनों तरफ लोगो की भीड़ जमा हो गई। पुलों व मकानों की छतों पर भी बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहेे।

दोपहर डेढ़ बजे हार्दिक की रैली उमियाधाम पहुंची वहां दर्शन के बाद मानगढ़चौक स्थित सरदार पटेल प्रतिमा पर पहुंची। जहां वाहन से उतरे बिना ही हार्दिक ने एक कार्यकर्ता की मदद से पुष्पमाला सरदार पटेल प्रतिमा को अर्पण की। वहां से वराछा मेन रोड होते हुए रैली कापोद्रा चौराहा, योगीचौक और फिर लक्ष्मीनारायण फॉर्म हाउस गई।

गूंज उठा मानगढ़ चौक

हार्दिक के पहुंचते ही वहां बड़ी संख्या में मौजूद पाटीदार समाज के लोगो ने रैली में शामिल लोगों का हार्दिक..हार्दिक, जय सरदार, जय पाटीदार के नारे लगा कर स्वागत किया। पटाखे भी फोड़े। वहीं पुलिस के वाहनों को देख उं..उं..की आवाजें भी निकाली।

भगवा दुपट्टा बना चर्चा का विषय

रैली के दौरान हार्दिक पटेल के गले में भगवा दुपट्टा भी चर्चा का विषय बना। मीडिय़ाकर्मियों ने जब इस बारे में स्पष्टता मांगी तो पास कार्यकर्ताओं ने बताया कि भगवा रंग पर सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का एकाधिकार नहीं है। इसे भाजपा से जोड़ कर न देखा जाए।

राजनीतिक पार्टियों ने किया हार्दिक का स्वागत

जेल से रिहा हुए हार्दिक पटेल का पाटीदार समाज और पास कार्यकर्ताओं ने तो स्वागत तो किया ही, लेकिन विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी उसका स्वागत किया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाजपोर सेंट्रल जेल के बाहर स्वागत किया। इसके बाद उन पाटिया और भेस्तान चार रास्ता के पास कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने बड़ी संया में मौजूद रहकर हार्दिक पटेल का स्वागत किया। तीन रास्ता के पास शिवसेना की शहर ईकाई को ओर से हार्दिक पटेल का स्वागत किया गया।

ट्रैफिक जाम से पुलिस के छूटे पसीने

हार्दिक पटेल के रोड शो को लेकर शहर पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। शहर पुलिस के 3500 जवान, होमगार्ड के अलावा एसआरपी के जवान भी रोड शो के रूट पर तैनात किए गए थें। जेल पर भी कड़ी सुरक्षा रखी गई थी। रोड शो के दौरान कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं आई और शांतीपूर्ण माहौल में रोड शो खत्म हुआ। हालांकि रोड शो के दौरान जगह-जगह लंबा जाम लग गया, जिससे वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ी तो यातायात सामान्य करने में पुलिस के पसीने छूट गए।