Home Headlines आतंकवाद पर केन्द्र सरकार का कदम सही : आरएसएस

आतंकवाद पर केन्द्र सरकार का कदम सही : आरएसएस

0
आतंकवाद पर केन्द्र सरकार का कदम सही : आरएसएस

rss

कानपुर। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खात्मे के लिए केन्द्र व राज्य सरकार के उठाए गए कदम सराहनीय है। संघ इस मामले में पूरी तरह उनके साथ है। यह कहना है सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले का।

उन्होंने कहा कि सरकारों को चाहिए कि आतंकवाद के खात्मे के लिए वह सभी कदम उठाएं जो संवैधानिक हो। आतंकवाद के मामले में मानवाधिकार जैसा विषय नहीं आना चाहिए। हर हाल में देश से आतंकवाद का खात्मा होना चाहिए।

बिठूर स्थित एक कालेज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रांत प्रचारकों की बैठक के समापन पर पत्रकारों ने जब कश्मीर में हो रही आतंकवादी घटनाओं के बारे में संघ का रूख जानना चाहा तो सह-सरकार्यवाह ने कहा कि कश्मीर में इन दिनों हालात काफी नाजुक है। फिर भी केन्द्र सरकार व राज्य सरकार आतंकवाद खात्मे के लिए दृढ़ संकल्प है। जिसके चलते हमारे जवानों ने कई आतंकवादियों को मार गिराया। दोनों सरकारों का काम सराहनीय है संघ इसके साथ है।

आतंकवाद मामले में केन्द्र सरकार के फैसले को ठीक मानते हुए होसवले ने कहा कि इस प्रकार की घटना को अंजाम देने वाले को नेता बनाना ठीक नहीं। कश्मीर का आतंकवाद अभी भी समाप्त नहीं हुआ है। इसे पूर्ण रूप से दबाने का प्रयास होना चाहिए। देश के विरोध में है या नहीं इससे मानवाधिकार जैसा कोई प्रश्न नहीं होना चाहिए।

याकूब मेनन और अफजल के संदर्भ जो इस देश के व्यवस्था के तहत जिनका सजा हुई है, वह जो सजा हुई है, वह यूपीए सरकार के समय में हुई है। जो इस देश के संविधान के तहत हुई है। जो उसको नकारने वाले लोग हैं। उनको देश के कानून, आतंकवाद को मिटाने की दृष्टि से सरकार को जो कार्रवाई करनी चाहिए, वही करनी चाहिए। केन्द्र सरकार का जो इसमें रवैया है, हम उसका समर्थन करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि दोनों सरकारें आतंकवाद को मिटाने के लिए कानून के तहत जो भी कदम उठाएगीं संघ उसका साथ देगा। उन्होंने कहा कि देश के अंदर हर हाल में आतंकवाद का नेस्तनाबूत होना चाहिए।