Home Breaking जयपुर : गोलीकांड में घायल की छात्र की मौत

जयपुर : गोलीकांड में घायल की छात्र की मौत

0
जयपुर : गोलीकांड में घायल की छात्र की मौत
Jaipur: engineering student dies, who shot by security guard
Jaipur: engineering student dies, who shot by security guard
Jaipur: engineering student dies, who shot by security guard

जयपुर। राजधानी जयपुर में पिछले दिनों एक नामचीन निजी विवि के संचालक के फॉर्म हाऊस पर तैनात सुरक्षा गार्ड की गोली से घायल हुए छात्र ने शनिवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

मृतक रोहित कुमावत पुत्र राजेन्द्र कुमावत निवासी गुलाबपुरा, भीलवाड़ा जयपुर के वीआईटी कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। रोहित कुमावत की मौत की सूचना पर बड़ी संख्या में वीआईटी कॉलेज के छात्र अस्पताल पहुंचे।

रोहित की मौत से अभिभावक व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जिसे भी यह सूचना मिली, वो ना केवल दुखी है, बल्कि उनमें गुस्सा भी है कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद पुलिस, वीआईटी कॉलेज प्रशासन ने घायल छात्रों की सुध नहीं ली और ना ही उन्हें अच्छे उपचार का प्रबंध किया।

रोहित की मौत के बाद बड़ी संख्या में पहुंचे छात्रों ने नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। उधर, पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। वहीं पुलिस ने मामले में हत्या की धाराएं जोड़ दी है।

पुलिस ने गोलियां चलाने वाले गार्ड को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उस दूसरे व्यक्ति को अभी तक नहीं पकड़ा है, जो गोली चलाने वाले गार्ड के साथ मौजूद था। अभिभावकों और साथी छात्रों में इस घटना के बाद से ही खासा गुस्सा है।

गौरतलब है कि 17 दिसम्बर की रात्रि रोहित अपने दो अन्य मित्रों के साथ खाना खाकर हॉस्टल लौट रहा था। रास्ते में जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी के संचालक संदीप बख्शी के बंगले के बाहर सैल्फी लेने लगे।

इसी दौरान बंगले पर तैनात सुरक्षा गार्ड ने उन्हें सैल्फी लेने से रोका तो उनके बीच विवाद हो गया। जब छात्र बाईक पर सवार होकर जाने लगे तो गार्ड ने उनके पीछे से ताबड़तोड़ गोलियां दाग दी।

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार रोहित के सिर में तीन छर्रे लगे। जिससे वह कोमा में चला गया था। एक छात्र की आंख खराब हो गई तो दूसरे छात्र की आंत फट गई थी।