Home Latest news क्रिसमस इवनिंग : करें बच्चों के साथ एन्जॉय

क्रिसमस इवनिंग : करें बच्चों के साथ एन्जॉय

0
क्रिसमस इवनिंग : करें बच्चों के साथ एन्जॉय
Christmas Evening: ENJOY with your children
Christmas Evening: ENJOY with your children
Christmas Evening: ENJOY with your children

क्रिसमस का त्यौहार बच्चों का सबसे पसंदीदा होता है। क्योंकि इसमें उनकी पसंद की हर चीज होती है। जैसे संता, तोहफे, केक ऐसी बहुत सारी चीजे हैं जो बच्चों को खुशी देते है। बच्चों के साथ हर त्यौहार को मनाने का अलग ही मजा होता है। बच्चों के बिना कोई भी त्यौहार अधूर सा लगता है। अगर आपने अपने घर में क्रिसमस पार्टी रखी है तो बच्चें तो होंगे। आप बच्चों के लिए ड्रेस कोड पजामा पार्टी रखें। हो सके तो पजामे का रंग या प्रिंट एक ही रखें। फिर देखिए कितना मजा आएगा।

फोटोशूट करवाएं
आज के दिन बच्चों को पास के मॉल में ले जाएं और सैंटा क्लॉज के साथ तस्वीर खिंचवाएं। भाई-बहनों को एक जैसे कपड़े पहनाएं और कैंडिड फोटोशूट कराएं। और एक फोटो पूरे परिवार के साथ क्रिसमस ट्री के पास मजेदार पोज। सेल्फी लेना न भूलें।

बच्चों को इन चीजों की आजादी
किचन काउंटर पर स्मूदी या कॉफी बार तैयार करें। सर्दियों और त्योहार के मौके पर आप बच्चों को इन चीजों की आजादी तो दे ही सकते हैं। फिर उन्हें कहें की वो अपनी फेवरेट टॉपिंग वाली ड्रिंक ऑर्डर करें, बदले में उन्हें अपनी पॉकेट मनी का एक हिस्सा देना होगा। है ना मजेदार प्लानिंग। य​कीन मनिए बच्चे भी इसे खूब एंजॉय करेंगे।

गरीब बच्चों में गिफ्ट्स बांटें
बच्चों ने अपनी ड्रिंक और कूकीज के बदले जो पैसे दिए, उनमें और पैसे जोड़ें और आस-पड़ोस के गरीब बच्चों के लिए गिफ्ट्स और कपड़े बांटें। अपने साथ बच्चों को इस काम में जरूर लगाए। इस काम में बच्चें आपका साथ हंसते हुए देंगे।

संता को प्यार भरा पत्र
अगर आपको लगता है कि आपका बच्चा अपने दिल की हर बात आपसे शेयर नहीं करता, या फिर उसकी कोई ऐसी चाहत है जो वो बयां नहीं कर पा रहा, तो क्रिसमस के मौके पर उसे कहें कि वह सैंटा क्लॉज को एक चिट्ठी लिखें जिसमें वो अपनी गलती कनफेस कर सकते हैं और कोई विश भी मांग सकते हैं। फिर क्रिसमस ट्री के पास एक बॉक्स रखें और कहें कि वो अपनी चिट्ठी इसमें डाल दें। जब बच्चे सो जाएं तो उन चिट्ठियों को पढ़ें। दूसरे दिन उनकी वो विश पूरी करने की कोशिश करें।