Home Career Education जामिया में B.Tech और बीआर्क के लिए एडमिशन शुरू

जामिया में B.Tech और बीआर्क के लिए एडमिशन शुरू

0
जामिया में B.Tech और बीआर्क के लिए एडमिशन शुरू
Jamia Millia Islamia
Jamia Millia Islamia
Jamia Millia Islamia

बीटेक और बीआर्क के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया में एडमिशन प्रोसेस शुरू हो चुके है। 3 मार्च 2017 तक स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते है। एडमिशन जेईई में प्राप्त रैंक पर आधारित होगी। जेईई में की आखिरी तारीख 2 जनवारी है। जामिया में एडमिशन के लिए जेईई का रेजिस्ट्रेशन नंबर देना अनिवार्य होगा।

जामिया में बीटेक के 5 प्रोग्राम है – बीटेक सिविल इंजिनियरिंग, बीटेक कंप्यूटर इंजिनियरिंग, बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग, बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स ऐंड कम्यूनिकेशन इंजिनियरिंग और बीटेक मकैनिकल इंजिनियरिंग। ये सभी 8 सेमेस्टर के प्रोग्राम हैं।

आर्किटेक्चर का बैचलर कोर्स 5 साल का है। इसमें बीआर्क और बीआर्क (सेल्फ फाइनैंस) प्रोग्राम शामिल हैं। एक अधिकारी ने बताया, जामिया में बी टेक और बी. आर्किटेक्चर प्रोग्राम के लिए ऐडमिशन सीबीएसई की ओर से करवाए जाने वाले जेईई मेन 2017 एग्जामिनेशन के स्कोर के आधार पर होगा। ऐकडेमिक सेशन 2017-18 के लिए इन दोनों प्रोग्राम में ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 3 मार्च है। 10 दिसंबर से ऑनलाइन फॉर्म भरने का प्रोसेस शुरू हो चुका है।

जो कैंडिडेट्स जामिया में अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें सीबीएसई पोर्टल में जाकर jeemain.nic.in जेईई मेन के लिए अप्लाई करना होगा। बीटेक के लिए अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स को जेईई मेन का पहला पेपर देना होगा और बी. आर्किटेक्चर के लिए जेईई का दूसरा पेपर देना होगा। दोनों प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने के लिए दोनों पेपर देना जरूरी है। जेईई का पहला पेपर (ऑफलाइन) 2 अप्रैल और ऑनलाइन 8 और 9 अप्रैल 2017 को होगा। दूसरा पेपर (आर्किटेक्चर) सिर्फ ऑफलाइन 2 अप्रैल को होगा।