Home Latest news जुबली पार्क में लगती है शहरों के नाम पर चाट दुकानें

जुबली पार्क में लगती है शहरों के नाम पर चाट दुकानें

0
जुबली पार्क में लगती है शहरों के नाम पर चाट दुकानें
jamshedpur : chaat shops on city names at Jubilee Park

jamshedpur : chaat shops on city names at Jubilee Park

जमशेदपुर। अगर आप को आगरा, दिल्ली की चाट सहित अन्य शहरों की चाट खानी हो, तो वहां जाने की जरूरत नहीं है। शहर के जुबली पार्क की गेट के समीप जाएंगे तब वहां विभिन्न शहरों के नाम पर लगे चाट और गोलगप्पे के ठेले मिल जाएंगे।

झटपट बनाए स्वादिष्ट चिल्ली अप्पम

जुबली पार्क आने वाले सैलानी यहां आकर चाट खाना नहीं भूलते हैं। शहर के लोगों के साथ बाहर से आए पर्यटक भी जुबली पार्क धूमने के बाद यहां चाट और गोलगप्पे का स्वाद जरूर चखते हैं। चाट भी कई तरह के बनाए जाते हैं। यहां मीठी चाट के अलावा टिकिया और पापड़ी चाट सहित अन्य चाट उपलब्ध हो जाती है।

VIDEO: भारत के असली हीरो जिन्होंने दिलाई आजादी

jamshedpur : chaat shops on city names at Jubilee Park

शाम के चार बजे से लगती है दुकानें

इस जगह पर शाम के चार बजे के बाद ही दुकानें लगती है, जो रात दस बजे के बाद ही बंद होती है। स्थिति यह है कि कई दुकानों में रात आठ बजे के बाद ही सामान खत्म हो जाते हैं। दुकानदारों के अनुसार चार से पांच घंटे की दुकानदारी में 1000 रुपए से 1500 रुपए की कमाई हो जाती है।

VIDEO: 14 शादी की तस्वीरें आप विश्वास नहीं करेंगे वास्तव में मौजूद है

jamshedpur : chaat shops on city names at Jubilee Park

शहरों के नाम पर चाट की दुकानें क्यों?

जुबली पार्क मे करीब तीस साल से चाट बेच रहे चद्रेश्वर साव ने बताया कि वह यहां आगरा चाट के नाम से दुकान लगाते हैं। इसका कारण यह है कि बड़े शहर के नाम पर लोग ज्यादा आकर्षित होते थे।

ऐसे बनाए स्वादिष्ट खट्टा मीठा खीरे का यह सलाद

शुरू के वर्षों में यहा सिर्फ पांच-छह दुकानें हीं लगती थीं। लेकिन अब यहां चाट के अलावा सभी प्रकार की दुकानें लगती है। पहले शहर के लोग चाट खाने के लिए जुबली पार्क आते थे।

गर्मियों में कूल रहने के लिए बनाए दही की आइसक्रीम

वाराणसी चाट लगाने वाले तपन ने बताया कि उसके पिता ने इस चाट दुकान की शुरूआत की थी। जुबली पार्क गेट पर अन्य कई चाट के ठेले लगते हैं जो शहरों के नाम पर है इनमें कोलकोता चाट, दिल्ली चाट और अन्य शहरों के नाम पर चाट दुकानें शामिल है।

VIDEO: 10 हॉलीवुड मूवीज जो भारत में प्रतिबंधित हैं

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE