Home Breaking बीजापुर में नक्सली हमला : एक जवान शहीद, एक घायल

बीजापुर में नक्सली हमला : एक जवान शहीद, एक घायल

0
बीजापुर में नक्सली हमला : एक जवान शहीद, एक घायल
jawan killed, another hurt in naxal attack in bijapur
jawan killed, another hurt in naxal attack in bijapur
jawan killed, another hurt in naxal attack in bijapur

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज सुबह नक्सली हमले में एक जवान बाबूलाल मरकाम शहीद हो गया, वहीं एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

इधर जांगला थाना क्षेत्र में दबिश देकर पुलिस ने एक जनमिलिशिया कमांडर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पामेड़ थाना क्षेत्र से हेलीपेड की सुरक्षा के लिए रोड ओपनिंग पार्टी रवाना की गयी थी। लौटते वक्त जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर निशाना साधते हुए फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे तक हुई मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगल व पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।

बीजापुर एसपी कन्हैया लाल धु्रव ने बताया कि नक्सली हमले में जिला बल का सहायक आरक्षक बाबूलाल मरकाम एवं सीएएफ का आरक्षक दिनेश कुमार जख्मी हो गए हैं, जिन्हें गोली लगी है।

दोनों ही घायल जवानों को हेलीकाप्टर से बीजापुर जिला अस्पताल लाया जा रहा था किंतु रास्ते में ही बाबूलाल मरकाम की सांसे थम गईं। दिनेश कुमार फिलहाल अस्पताल में उपचार पा रहा है।

इस बीच बीजापुर जिले की जांगला पुलिस ने कैका के जंगल में दबिश देकर एक नक्सली जनमिलिशिया कमांडर सन्नू उर्फ संदीप को गिरफ्तार किया है।

सन्नू से पूछताछ के दौरान नक्सली गतिविधियों के बारे में अहम सुराग हाथ लगे हैं। सन्नू हत्या, आगनजी, लूट जैसी आधा दर्जन संगी वारदातों में शामिल रहा है।