Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
जेईई (एडवांस्ड) 2015 का कट-ऑफ स्कोर जारी - Sabguru News
Home Career Education जेईई (एडवांस्ड) 2015 का कट-ऑफ स्कोर जारी

जेईई (एडवांस्ड) 2015 का कट-ऑफ स्कोर जारी

0
जेईई (एडवांस्ड) 2015 का कट-ऑफ स्कोर जारी
JEE Advanced cut off 2015 Score declared
JEE Advanced cut off 2015 Score declared
JEE Advanced cut off 2015 Score declared

जयपुर। जेईई (एडवांस्ड) का कट-ऑफ स्कोर जारी कर दिया गया है । इस बार कॉमन मेरिट लिस्ट के लिए यह 35 फीसदी या 177 पर घोषित की गई है।

अन्य पिछड़ी कैटिगरी कैंडिडेट्स के लिए न्यूनतम ऐग्रिगेट स्कोर 159 रखा गया है। पिछले साल कॉमन मेरिट लिस्ट (सीएमएल) 152 थी।

जनरल कैटिगरी के स्टूडेंट्स के लिए हर सब्जेक्ट में न्यूनतम पर्सेंटेज ऑफ माक्र्स 10 है, ओबीसी के लिए 9 और एससी/एसटी कैंडिडेट्स के लिए यह 5 रखी गई है।


सिर्फ वहीं स्टूडेंट्स रैंक लिस्ट में जगह बना पाएंगे, जिन्होंने ऐग्रिगेट कट-ऑफ लिस्ट और सब्जेक्ट वाइज कट-ऑफ दोनों में जरूरी न्यूनतम स्कोर प्राप्त किया है।

जिन कैंडिडेट्स ने इससे ज्यादा स्कोर किया है उन्हें हायर रैंक्स मिलेंगी। सीबीएसई से मिली जानकारी के अनुसार जेईई एडवांस्ड परीक्षा का परिणाम बीस जून तक घोषित किया जाएगा।

जेईई एडवांस्ड की परीक्षा देशभर से एक लाख तीस हजार विद्यार्थियों ने दी थी।

कल तक देख सकते है रेस्पॉन्स शीट


जेईई ऐडवांस्ड की ओआरएस इमेजेस और स्कैन्ड कॉपीज को ऑनलाइन पब्लिश कर दिया गया है। स्टूडेंट्स 6 जून शाम 5 बजे तक अपनी रेस्पॉन्स शीट्स देख सकते हैं। अगर किसी कैंडिडेट को उसकी शीट में कोई दिक्कत है तो वह 6 जून तक अथॉरिटीज को जानकारी दे सकता है।

टाई के मामले में ज्यादा ऐग्रिगेट माक्र्स वाले कैंडिडेट को हायर रैंक दी जाएगी। अगर दो कैंडिडेट्स के ऐग्रिगेट माक्र्स भी समान हैं तो जिस कैंडिडेट के मैथ्स में ज्यादा माक्र्स होंगे, उसे हायर रैंक दी जाएगी।