Home India City News खुद को पुलिसकर्मी बताकर आभूषण विक्रेता को लूटा

खुद को पुलिसकर्मी बताकर आभूषण विक्रेता को लूटा

0
खुद को पुलिसकर्मी बताकर आभूषण विक्रेता को लूटा
jeweler looted at shivganj in sirohi
jeweler looted at shivganj in sirohi
jeweler looted at shivganj in sirohi

शिवगंज। सिरोही जिले के शिवगंज शहर में बुधवार को फर्जी पुलिसकर्मी बनकर आए दो लुटेरों ने समीपवर्ती गांव से आभूषण बनवाने आए एक व्यापारी को बेग चैक करने के बहाने लूट लिया।

उधर इस घटना से आभूषण विक्रेताओं में रोष गहरा गया। व्यापारियों ने थाने पहुंच संदिग्धों के बारे में जानकारी दिए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर रोष जताया।

पाली जिले के बाबा गांव में सोने-चांदी का कार्य करने वाला मिलापचंद कारीगरों से आभूषण बनवाने के लिए शिवगंज आया था। कलापुरा मार्ग पर मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने स्वयं को पुलिसकर्मी बताया और बैग चैक करवाने के लिए कहा।

व्यापारी ने उन्हें अपना बैग दिया जिसकी जांच करने के बाद उन्होंने उसे पुन: व्यापारी को लौटा दिया व वहां से रवाना हो गए। उसी समय व्यापारी ने बैग चैक किया तो उसमें रखा करीब सवा लाख रुपए के मूल्य का सोना गायब मिला।
उसके चिल्लाने पर कुछ लोग उन युवकों के पीछे भागे लेकिन वे फरार होने में कामयाब रहे। घटना से क्षुब्ध कस्बे के कई व्यापारी थाने पहुंचे तथा प्रदर्शन कर विरोध प्रकट किया। व्यापारियों का कहना था कि शहर में घूम रहे संदिग्धों के बारे में पुलिस को चार दिन पहले ही सूचना दे दी गई थी।

बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामले में कार्यवाही की मांग को लेकर शिवगंज सर्राफा संघ के शांतिलाल सुराणा, ओटरमल सोनी, हरकचंद सर्राफ, संजय गांधी, पारसमल सोनी, प्रकाश बागरेचा, जयंतीलाल जैन, मिक्कूभाई, जगदीश सोनी, रमेश सोनी उर्फ गोटूभाई सहित कई व्यापारियों ने पुलिस निरीक्षक पुष्पेन्द्र वर्मा को ज्ञापन सौंपा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here