Home Headlines डीसी पर भड़के सीएम, कहा एसी कमरे में बैठ के कुर्सी मत तोड़ो, फिल्ड में जाओ

डीसी पर भड़के सीएम, कहा एसी कमरे में बैठ के कुर्सी मत तोड़ो, फिल्ड में जाओ

0
डीसी पर भड़के सीएम, कहा एसी कमरे में बैठ के कुर्सी मत तोड़ो, फिल्ड में जाओ
Jharkhand CM raghubar das participates in jan samvad program
Jharkhand CM raghubar das participates in jan samvad program
Jharkhand CM raghubar das participates in jan samvad program

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनसंवाद कार्यक्रम में सरयकेला-खरसांवा के डिप्टी कमीश्नर पर भड़क गये। उन्होंने कहा कि सिर्फ एसी कमरों में बैठकर कुर्सी मत तोड़ों। समहरणालय को शोभा मत बढ़ाओ, फिल्ड में जाओं। ये क्या है। कौन देखेगा। वर्क कल्चर बदलों।

उन्होंने डीसी से पूछा की कब से डीसी से हो। डीसी ने कहा कि 16 महीने से। मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 महीने में अभी तक स्कूल का पलस्तर ही हो रहा है। इस मामले में सरायकेला-खरसांवा जिले के सनातन टुडू ने शिकायत की थी कि पुखुरिया गांव में एक स्कूल का 2007 से निर्माण चल रहा है और अब तक पूरा नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी मामले को लंबा मत खीचिए। विभागीय कार्रवाई की टाईम लिमिट होनी चाहिए ताकि काम समय पर हो। जो पदाधिकारी लापरवाही करेगा उसपर कार्रवाई होगी।

जनसंवाद कार्यक्रम में 20 शिकायतें आईं। मुख्यमंत्री ने संबंधित जिले के डीसी और एसपी से विडियों कन्फेंसिग के जरिए सीधे बात की। मौके पर सीएम के प्रधान सचिव संजय कुमार, सचिव सुनील वर्णवाल सहित कई विभागों के सचिव उपस्थित थे।

देवघर से आए सुशांत कश्यप कहा कि डेढ साल पहले उनके पिता का निधन हो गया, जो बतौर प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत थे। लेकिन उनके बकाए वेतन एवं सेवानिवृत का लाभ अबतक नहीं मिल सका है। इस पर सीएम ने डीसी को फटकार लगाते हुये तत्काल काम किये जाने का निर्देश दिया।

रांची लालपुर के राजकुमार गोप ने कहा कि चार माह से किराये नहीं देने पर उनके मालिक के द्वारा उनके संस्थान पर ताला जड़ दिया है। संस्थान में अबभी 35 लाख की संपत्ति है। जिसके बारे में थाने को सूचित करने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। इस बात पर सीएम ने रांची एसएसपी कुलद्धीप दिवेदी को तत्काल 24 घंटे में हकीकत पता कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here