Home India City News JNU row : देश विरोधी नारेबाजी करने वालों में वामपंथी नेता की बेटी भी

JNU row : देश विरोधी नारेबाजी करने वालों में वामपंथी नेता की बेटी भी

0
JNU row : देश विरोधी नारेबाजी करने वालों में वामपंथी नेता की बेटी भी
JNU row : bjp says student language just like terrorist, yechury and raja met rajnath singh
JNU row : bjp says student language just like terrorist
JNU row : bjp says student language just like terrorist, yechury and raja met rajnath singh

नई दिल्ली। बीजेपी के सांसद महेश गिरि ने डी राजा की बेटी की फोटो ट्वीट करते हुए दावा किया है कि राजधानी दिल्ली स्थित जेएनयू में देश के खिलाफ नारेबाजी करने वाले प्रोग्राम में लेफ्ट नेता की बेटी शामिल थी।

इस बीच जेएनयू की स्टूडेंट यूनियन के प्रेसीडेंट कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी और डी राजा की बेटी का नाम इस मामले में सामने के बाद विवाद बढ़ता देख भाजपा ने शनिवार को सरकार का पक्ष रखा।

बीजेपी ने कहा कि छात्रों की बोली आतंकियों जैसी थी। छात्र प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन देश विरोधी, अभद्र भाषा का प्रयोग किसी भी यूनिवर्सिटी को नहीं करने दिया जाएगा। भाजपा ने कहा सरकार देश विरोधी गतिविधि को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

भाजपा का कहना है कि देश के इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी की गरिमा को चंद छात्रों का समूह खराब कर रहा है। तकनीकी विषय की वीडियो किसका, कौन इस पर जांच एजेंसी काम कर रही है। वाम के साथ जदयू के नेता भी खड़े हैं।

अरे आप अपने राज्य में अपराधियों को नियंत्रित करो। ये वही लोग हैं जिन्होंने इशरत जहां को बिहार की बेटी कहा था जिसके आतंकियों से तार थे। इससे पहले सरकार भी इस मामले में अपना रुख जाहिर कर कह चुकी है कि किसी भी छात्र का उत्पीड़न नहीं होने देंगे। लेकिन किसी भी देशद्रोही का समर्थन करने वालों को बख्शेंगे भी नहीं। देश विरोधी नारे से जेएनयू की गरिमा को ठेस पहुंची है।

राजनाथ सिंह से मिले वाम नेता

JNU row : bjp says student language just like terrorist, yechury and raja met rajnath singh
JNU row : bjp says student language just like terrorist, yechury and raja met rajnath singh

जेएनयू में विवादित नारे की घटना के बाद जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी से राजनीतिक क्षेत्र और यूनिवर्सिटी कैंपस हलचल तेज है। जेएनयू के इस पूरे विवाद पर वामपंथी और जदयू नेताओं ने शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ कन्हैया की रिहाई की बात की बल्कि इस पूरी कार्रवाई में दिल्ली पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए।

राजनाथ सिंह से मिलकर बाहर आए सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि जेएनयू में अभी बिल्कुल वही हालात हो गए हैं जैसे इमरजेंसी के समय थे। पुलिस हॉस्टलों में घुसकर लोगों को उठा रही है। हमने गृहमंत्री से कहा कि कन्हैया की गिरफ्तारी गलत है। दिल्ली पुलिस से सही जांच के आधार पर कार्रवाई की मांग की गई।

येचुरी ने कहा कि हाल के दिनों में देश के उच्चतम संस्थानों को केंद्र सरकार निशाना बना रही है। पिछले दिनों हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एक घटना हुई और अब यहां। सरकार आरएसएस के संविधान और सोच को उच्चतम संस्थानों में लागू करना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस घटना से पूरे जेएनयू को देशद्रोही कहे जाने पर भी उन्होंने आपत्ति जताई।

डी राजा की बेटी का भी नाम आने से मचा हडकंप

इस बीच भाजपा सांसद महेश ने एक वीडियो जारी करते हुए आरोप लगाया था कि इसमें वाम नेता डी राजा की बेटी भी है। उधर वाम नेता डी राजा ने गिरी के आरोप पर जवाब दिया कि मेरी बेटी अपराजिता की देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। मैं चुनौती देता हूं उनको कि उस वीडियो की जांच हो। आखिर ये वीडियो उन्हें किसने दिया। जेएनयू कैंपस के अंदर तो कैमरे भी नहीं हैं।

इस बीच पूरे मामले की जांच और कार्रवाई में जुटी दिल्ली पुलिस ने वीडियो और अपने सूत्रों व जांच के आधार पर 20 छात्रों की सूची तैयार की है जो उस दिन प्रदर्शन कर रहे थे और उन पर आरोप लगाया है कि वे उस दिन देश विरोधी नारे लगा रहे थे। इस बारे में वीसी को चिट्ठी लिखकर पांच लोगों की जानकारी मांगी है। इन पांच लोगों में कन्हैया, आशुतोष, रामा नागा, उमर खालिद शामिल हैं। बताया जा रहा है कि जिन 20 छात्रों की सूची पुलिस ने तैयार की है उसमें वाम नेता डी राजा की बेटी का भी नाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here