Home Breaking जोधपुर स्कूल में रैगिंग : मजिस्ट्रेट के समक्ष छात्रा के बयान दर्ज

जोधपुर स्कूल में रैगिंग : मजिस्ट्रेट के समक्ष छात्रा के बयान दर्ज

0
जोधपुर स्कूल में रैगिंग : मजिस्ट्रेट के समक्ष छात्रा के बयान दर्ज
jodhpur sexual assault case
jodhpur sexual assault case
jodhpur sexual assault case

जोधपुर। जोधपुर के सोहनलाल मनिहार बालिका सीनियर सैकण्डरी विद्यालय में ग्यारहवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा के रैगिंग प्रकरण में शुक्रवार को पीड़िता के मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज करवाए गए।

वहीं रैगिंग लेने वाली पांच छात्राओं में से मुख्य आरोपी को पुलिस संरक्षण में लेकर बाल सम्प्रेषण गृह भिजवाया जा चुका है जबकि गिरफ्तार किए गए स्कूल प्रिंसिपल व एक शिक्षक को भी न्यायालय में पेश किया जाएगा।

प्रतापनगर पुलिस थाना में बुधवार देर शाम एक नाबालिग छात्रा की आेर से दी गई रिपोर्ट में बताया गया था कि उसने हाल ही में सोहनलाल मनिहार बालिका सीनियर सैकण्डरी विद्यालय में 11वीं कक्षा में एडमिशन लिया है।

गत आठ जुलाई को वह पहली बार विद्यालय गई थी। इंटरवेल होने पर वह शौचालय गई थी। आरोप है कि थोड़ी देर में कक्षा की एक अन्य छात्रा ने वहां पहुंचकर दरवाजा बंद कर दिया। उसने छात्रा से कपड़े उतारने के लिए कहा।

यह सुनकर वह घबरा गई और उसने एेसा करने से मना कर दिया। तभी उस छात्रा ने चार अन्य छात्राओं को वहां बुला लिया। सभी ने मिलकर पीड़ित छात्रा के कपड़े उतरवा दिए। आरोप है कि छात्राओं ने उससे छेड़छाड़ भी की।

इस बीच इंटरवेल समाप्त होने की घंटी बज गई। आरोपी छात्राएं उसके कपड़े वहीं फेंककर बाहर निकल गई। पुलिस ने पांचों छात्राओं के खिलाफ छेड़छाड़, पोक्सो अधिनियम और मामला छिपाने व पर्दा डालने का प्रयास करने पर विद्यालय प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पुलिस ने बताया कि रैगिंग की पीड़ित छात्रा के शुक्रवार सुबह मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराए गए। मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़िता ने अपने आरोपों को दोहराया। उसका गुरुवार को मेडिकल करवाया गया था। साथ ही उसके महिला पुलिस अधिकारी के समक्ष बयान कलमबद्ध किए गए थे। पुलिस का कहना है कि इस घटना के बाद से ही पीड़ित छात्रा डिप्रेशन में है। उसने स्कूल जाना भी बंद कर रखा है।

यह हुई कार्रवाई

मामले की जानकारी होने के बावजूद पुलिस को इसकी सूचना नहीं देने के आरोप में प्रिंसिपल मिल्कमैन कॉलोनी गली-12 निवासी विद्यार्थी कल्ला (49) पुत्र कन्हैयालाल तथा प्रथम झंवर रोड पर रूपनगर निवासी शिक्षक इन्द्रमल गोयल (48) पुत्र लूम्बाराम को गिरफ्तार किया गया था।

वहीं रैगिंग लेने की मुख्य आरोपी छात्रा को पुलिस संरक्षण में लेने के बाद किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया। वहां से उसे बाल सम्प्रेषण गृह भेज दिया गया। मुख्य आरोपी छात्रा को विद्यालय प्रशासन एक सप्ताह के लिए निलम्बित कर चुका है। अन्य छात्राओं के नाम अभी तक सामने नहीं आ पाए है।