Home UP Agra निःशुल्क कराई जाएगी अजमेर शरीफ एवं पुष्कर यात्रा

निःशुल्क कराई जाएगी अजमेर शरीफ एवं पुष्कर यात्रा

0
निःशुल्क कराई जाएगी अजमेर शरीफ एवं पुष्कर यात्रा
पुष्कर एवं अजमेर शरीफ
pushkar and ajmer dargha
पुष्कर एवं अजमेर शरीफ

बहराइच। उत्तर प्रदेश में स्थायी रूप से निवास करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को प्रदेश सरकार एवं भारतीय रेलवे के उपक्रम इण्डियन रेलवे कैटरिंग एवं टूरिज़्म कारपोरेशन लिमिटेड के सहयोग से अजमेर शरीफ एवं पुष्कर (राजस्थान) की निःशुल्क तीर्थ यात्रा शासकीय व्यय पर करायी जाएगी। यह यात्रा उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ एवं मूल निवासियों के लिए अनुमन्य होगी।


उत्तर प्रदेश शासन के धर्मार्थ कार्य विभाग द्वारा जारी पत्र की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अभय ने बताया कि अजमेर शरीफ एवं पुष्कर की यात्रा की संभावित तिथि 23 जुलाई 2015 है। इस यात्रा के दौरान यात्रियों को चाय-नाश्ता एवं शाकाहारी भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। यह यात्रा लखनऊ से शुरू होगी।

चयनित यात्रियों को उनके गृह जनपद से लखनऊ तक लाने व पहुॅचाने की व्यवस्था उ.प्र.रा.स.परि.निगम द्वारा की जायेगी। यात्रा के दौरान यात्रियों की सुरक्षा एवं उचित देखभाल का भी माकूल बन्दोबस्त किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि यात्रा के लिए इच्छुक वरिष्ठ नागरिक कलेक्ट्रेट के कक्ष संख्या 9 में न्याय सहायक के पटल से 10 जुलाई 2015 से पूर्व आवेदन-पत्र का प्रारूप प्राप्त एवं भरे हुए आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

आवेदन पत्र के साथ सक्षम अधिकारी द्वारा प्रदत्त निवास प्रमाण-पत्र, पहचान पत्र, जन्म तिथि प्रमाण-पत्र एवं यात्रा की उपयुक्ता के लिए यात्री द्वारा स्वयं की शारीरिक दक्षता के सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी बहराइच द्वारा प्रदत्त स्वस्थता प्रमाण-पत्र तथा पासपोर्ट आकार के दो फोटो अनिवार्य रूप से मूलरूप में प्रस्तुत करना होगा।

इच्छुक अभ्यर्थियों से अपेक्षा की गयी है कि आवेदन-पत्र में अपने मोबाइल नम्बर का उल्लेख अवश्य करें ताकि यात्रा के सम्बन्ध में कोई भी जानकारी उन्हें वाइस/टेक्स्ट एसएमएस के माध्यम से उपलब्ध करायी जा सके।