Home Breaking सपा नेता की निर्माणाधीन बिल्डिंग ढहने से 6 मजदूरों की मौत, सैकड़ों दबे

सपा नेता की निर्माणाधीन बिल्डिंग ढहने से 6 मजदूरों की मौत, सैकड़ों दबे

0
सपा नेता की निर्माणाधीन बिल्डिंग ढहने से 6 मजदूरों की मौत, सैकड़ों दबे

kanpur : building collapseकानपुर। चकेरी थाना क्षेत्र में सपा नेता की निर्माणाधीन बिल्डिंग अचानक गिर गई जिससे अब तक छह मजदूरों की मौत हो चुकी है। अभी भी सौ से अधिक मजदूरों के मलबे में दबे होने की बात कही जा रही है। राहत कार्य में सेना की भी मदद ली जा रही है।

सपा नेता महताब आलम का शिवगोदावरी में मकान बन रहा है। यहां लगभग दो सौ मजदूर काम करते हैं। रोजाना की भांति बुधवार को भी मजदूरों ने काम शुरू किया और लगभग डेढ़ बजे निर्माणाधीन बिल्डिंग अचानक भरभरा कर गिर गई जिसमें छह मजदूरों की दबकर मौत हो गई और अभी भी सौ से अधिक मजदूरों के दबे होने की आशंका है।

बड़ा हादसा देख हरकत में आए जिला प्रशासन ने आनन-फानन में दो दर्जन से अधिक एंबुलेंस गाड़ियों को रवाना किया और राहत बचाव कार्य शुरू हो गया। मौके पर एसएसपी आकाश कुलहरि सहित तमाम आलाधिकारी व भारी फोर्स को तैनात कर दी गई है।

एसएसपी का कहना है कि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता कि कितने मजदूर हताहत हुए हैं। राहत बचाव कार्य के लिए सेना को भी बुला लिया गया है। इसके बाद ही जांच की जाएगी कि हादसा किन वजहों से हुआ है।

विवादित है जगह

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस जमीन पर सपा नेता की बिल्डिंग बन रही है। वह विवादित है और सत्ता की हनक में जल्दबाजी में निर्माण किया जा रहा था जिसके चलते निर्माण कार्यों में मानकों की अनदेखी की गई है।

मौके पर मौजूद डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि पहली प्राथमिकता घायलों को इलाज कराना है। राहत बचाव कार्य में जिन घायल मजदूरों को निकाला जा रहा है उन्हें काशीराम ट्रामा सेंटर इलाज के लिए भेजा जा रहा है।