Home India City News कानपुर : वर्चस्व की जंग में भिड़े दो सपा कार्यकर्ता, जमकर पथराव

कानपुर : वर्चस्व की जंग में भिड़े दो सपा कार्यकर्ता, जमकर पथराव

0
कानपुर : वर्चस्व की जंग में भिड़े दो सपा कार्यकर्ता, जमकर पथराव
kanpur : clash and stone plotting between two activist of samajwadi party
kanpur : clash and stone plotting between two activist of samajwadi party
kanpur : clash and stone plotting between two activist of samajwadi party

कानपुर। बाइक टकराने के मामूली विवाद में दो सपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से जुटे समर्थकों ने जमकर पथराव हुआ। जिसमें एक पक्ष से कई लोग घायल हो गए।

दो थानों के सीमा में हुए बवाल की जानकारी पर कई थानों की फोर्स पहुंची। महिलाओं के आ जाने से माहौल गर्माने लगा जिसके बाद एसएसपी, एसपी कई सीओ सर्किल व एक दर्जन से अधिक थानों की फोर्स आ गई। घटना के चलते इलाके में दहशत फैल गई।

इस बीच सपा विधायक भी आ गए और मामले में दोनों पक्षों को बैठाकर बातचीत के जरिए विवाद शांत कराने की बात कही। वहीं पुलिस ने घायलों को मेेडिकल के लिए भेजते हुए कार्रवाई शुरू कर दी।

बजरिया थाना में रहने वाले रजय बाजपेयी सपा कार्यकर्ता है। सामने ही गली में सपा कार्यकर्ता अनिल सोनकर वारसी भी रहते है। आरोप है कि रजय बाजपेयी की बाइक घर के बाहर खड़ी थी तभी किसी ने बाइक टकरा गई।

जिसको लेकर वहां आए अनिल की कार एसेसीरीज की दुकान में काम करने वाला संतलाल व जीजा श्याम भी आ पहुंचे। जिसको लेकर रजय ने अपने साथियों के साथ श्याम को पीटना शुरू कर दिया। बचाने आए अनिल सोनकर व उनके साथी आमने-सामने आ गए और दोनों के बीच मारपीट होने लगी।

देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया। पथराव में अनिल सोनकर, श्याम, संत लाल, महिला मोना, अभिषेक, कल्लू आदि घायल हो गए। आरोप है कि दोनों ओर से तमंचे से कई फायर भी किए गए। जिससे में इलाके में दहशत फैल गई और दुकानें बंद हो गई और घरों में लोग दुबक गए।

बवाल की जानकारी पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। इस बीच अनिल सोनकर के भाईयों व घरों की महिलाओं ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और इकठ्ठा भीड़ को खदेड़ दिया।

सपा कार्यकर्ताओं के बीच हुए बवाल की जानकारी पर एसएसपी शलभ माथुर, एसपी पश्चिम राजेश एस, पांच सर्किल के सीओ, एक दर्जन थानों की पुलिस फोर्स मौके पर आ गई। एसएसपी ने स्थिति को तनावपूर्ण देखते हुए पीएसी व थानों की फोर्स एहतियातन तैनात करा दिया है और घायलों को मेडिकल कराने भेज दिया।

एसएसपी का कहना है कि सपा कार्यकर्ताओं के बीच बाइक टकराने को लेकर मारपीट हुई है। स्थिति सामान्य है और कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी पर पहुंचे सपा विधायक

दो सपा कार्यकर्ताओं के बीच हुए बवाल की जानकारी पर विधायक इरफान सोलंकी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने मामले में दोनों पक्षों को बैठाकर बातचीत के जरिए हल निकाले जाने की बात कही। विधायक ने यह भी कहा कि जिसकी गलती होगी उसके खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

प्रशासनिक अमला भी पहुंचा घटनास्थल

बवाल की जानकारी पर एडीएम सिटी आशुतोष मोहन अग्निहोत्री, सिटी मजिस्ट्रेट अमर पाल सिंह सहित एसएसीए आदि मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने मौके पर मौजूद पुलिस अफसरों ने हालत के बारे में जानकारी की। जिसके बाद अधिकारियों ने माहौल को तनावपूर्ण देखते हुए रूट मार्च किया।

आपसी अदावत की जंग है दोनों के बीच

सपा कार्यकर्ताओं के बीच भले ही बाइक टकराने की बात पर बवाल होने की बात कही जा रही हो, लेकिन क्षेत्रीय लोगों की माने तो दोनों के बीच वर्चस्व की जंग चल रही है। मौजूदा समय में दोनों की सूदखोरी और विवादित प्रापर्टी खरीदने का काम करते है।

हाल में ही रजय बाजपेयी ने एक मकान खरीदा है, जिस पर अनिल की पहले से निगाहें थी। इसको लेकर दोनों के बीच पहले भी झगड़ा हुआ था। लेकिन एक पक्ष को विधायक की करीबी के चलते दूसरे को बैकफुट पर आना पड़ा।

दो थानों की सीमा में उलझी पुलिस

सपा कार्यकर्ताओं के बीच हुए बवाल की जगह दो थानों की सीमा क्षेत्र में आता है। एक तरफ बजरिया तो दूसरी ओर नजीराबाद थाना है। घटनाक्रम की अगर बात की जाए तो दोनों थानों के बीच पूरी वारदात हुई है। जिसको लेकर सीमा विवाद की स्थिति भी बन हुई है।

पुलिस सत्ताधारी लोगों के होने के चलते जल्द कार्रवाई से भी कतरा रही है। फिलहाल अधिकारियों को कहना है कि किसी भी सूरत में माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई में किसी भी प्रकार का कंप्रोमाइज नहीं किया जाएगा। हालांकि अधिकारियों के यह दावे घायलों की मेडिकल रिपोर्ट, पुलिस जांच के बाद अगले 12 घंटों साफ हो जाएगी।