Home Rajasthan Chittaurgarh विधायक के निर्माणाधीन आवास की छत गिरी, छह श्रमिक दबे

विधायक के निर्माणाधीन आवास की छत गिरी, छह श्रमिक दबे

0
विधायक के निर्माणाधीन आवास की छत गिरी, छह श्रमिक दबे
kapasan MLA Arjun Lal Jeengar news
kapasan MLA Arjun Lal Jeengar news
kapasan MLA Arjun Lal Jeengar news

चित्तौडग़ढ़। जिले में कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर के राशमी में पंचायत समिति मार्ग स्थित निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से वहां कार्य कर रहे छह श्रमिक दब गए। इनमें से दो को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। वहीं गंभीर चार घायलों को चित्तौडग़ढ़ जिला मुख्यालय रैफर किया है।

शाम को काम खत्म होने से पहले ही यह घटना हुई है। अभी तक राशमी पुलिस घायलों तक नहीं पहुंच पाई है। घायलों में तीन श्रमिक पश्चिम बंगाल के भी हैं।

पुलिस के अनुसार कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर का राशमी में पंचायत समिति मार्ग पर दो मंजिला मकान बन रहा है। यहां दूसरी मंजिल पर पानी की टंकी रखने के लिए मात्र दो पिल्लर खड़े कर छत डाली गई थी।

यहां शाम करीब छह बजे 15 मजदूर कार्य कर रहे थे। छत डालने के लिए लगाए लकड़ी के सपोर्ट हटाने ही 10 गुणा 10 की छत नीचे गिर गई। इससे करीब 6 श्रमिकों पर छत का मलबा गिर गया। हंगामे की आवाज सुनकर आबादी एवं राहगिर दौड़ कर मौके पर पहुंचे। घायलों को मलबे से बाहर निकाल राशमी चिकित्सालय पहुंचाया।

हादसे में पश्चिम बंगाल निवासी जमालुद्दीन, अब्दुल रहीम पुत्र अताउल रहीम व साद्दिक, कपासन के नारेला निवासी बाबूलाल पुत्र बंशीलाल, राशमी निवासी हरिशंकर पुत्र गोकुल तथा भगवानलाल पुत्र शंकरलाल घायल हुए। इनमें से अब्दुल रहीम, बाबूलाल, हरिशंकर व भगवानलाल को चित्तौडग़ढ़ रैफर किया। इनमें से भी दो की हालात गंभीर बताई जा रही है।

हादसे की सूचना मिलने पर दीपावली की रामा श्यामा को निकले विधायक जीनगर भी मौके पर पहुंच गए। इधर, लोगों की सूचना पर राशमी थानाधिकारी रमेश मीणा भी मौके पर पहुंच गए हैं। घटना की जानकारी ली तथा जाप्ते को चित्तौडग़ढ़ जिला चिकित्सालय भेजा है।

इनका है कहना

कपासन विधायक के निर्माणाधीन मकान की छत ढह गई है। मौके पर जाकर मामले की जानकारी ली है। पहले ही घायलों को चित्तौडग़ढ़ भेज दिया था। जाप्ते को चित्तौडग़ढ़ भेजा है।
– रमेशचन्द्र मीणा, थानाधिकारी राशमी