Home India City News करन कौशिक का हत्यारा सलमान बालिग घोषित

करन कौशिक का हत्यारा सलमान बालिग घोषित

0
करन कौशिक का हत्यारा सलमान बालिग घोषित
karan kaushik murder case : meerut court says accused salman not minor
karan kaushik murder case : meerut court says  accused salman not minor
karan kaushik murder case : meerut court says accused salman not minor

मेरठ। शहर को हिला देने वाले करन कौशिक हत्याकांड के आरोपी सलमान को कोर्ट ने बालिग घोषित कर दिया है। करन के पिता ने जिला मजिस्ट्रेट को एक प्रार्थना पत्र देकर सलमान पर बच्चा जेल में तोड़-फोड़ करने व रिकार्ड नष्ट करने का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की।जिस समय पूरा वेस्ट यूपी मुजफ्फरनगर दंगों के कारण सुलग रहा था।

उसी समय सुभाष नगर के रहने वाले करन कौशिक की कुछ मुस्लिम युवकों ने 13 सितंबर 2013 को हत्या कर दी। इस हत्याकांड ने पूरे शहर को सुलगा दिया और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए। उस समय पूरे शहर में इस हत्याकांड के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए।

पुलिस ने इस मामले में खेल कर दिया। करन के पिता अतर सिंह कौशिक ने बताया कि करन की हत्या सलमान पुत्र नौशाद निवासी पूर्वा शेखलाल ने अपने साथियों के साथ फावड़े से उसके पुत्र की हत्या कर दी थी।

मेरठ में माहौल गरम होने के बाद अतर सिंह ने प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के कहने पर लोगों से शांति बनाने की अपील करते हुए माहौल खराब होने से बचाया। पीडि़त ने बताया कि सलमान तभी से बच्चा जेल में बंद है।

उसके परिजनों ने झूठे कागज लगाकर उसे नाबालिग घोषित करवाकर बच्चा जेल में भिजवा दिया। जबकि वह बीस वर्ष का था। अतर सिंह की भागदौड़ के बाद पता चला कि एक स्कूल की प्रधानाचार्य ने फर्जी तरीके से उसे नाबालिग घोषित करने के कागज बनवाए।

इसके बाद कोर्ट में मामला गया तो अब जागर सलमान को बालिग घोषित किया गया है। अतर सिंह ने बताया कि बच्चा जेल में हुई तोड़फोड़ में भी सलमान शामिल था। जिसके चलते उस पर तोड़-फोड़ करने व कारागार के आवश्यक रिकार्ड जलाने का मुकदमा थाना नौचंदी में दर्ज करना चाहिये। पीडि़त ने जिला मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here