Home Breaking कार्बन ‘K9 Kawach 4G’ एकीकृत भीम एप के साथ लांच

कार्बन ‘K9 Kawach 4G’ एकीकृत भीम एप के साथ लांच

0
कार्बन ‘K9 Kawach 4G’ एकीकृत भीम एप के साथ लांच
Karbonn launches K9 Kawach 4G with BHIM payment App in india
Karbonn launches K9 Kawach 4G with BHIM payment App in india
Karbonn launches K9 Kawach 4G with BHIM payment App in india

नई दिल्ली। घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कार्बन मोबाइल्स ने मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम के साथ साझेदारी की घोषणा की और अपना नया डिवाइस ‘के9 कवाच 4जी’ को बाजार में उतारा, जो एकीकृत भीम एप (भारत इंटरफेस फॉर मनी) के साथ है, जिसकी कीमत 5,290 रुपए रखी गई है।

भीम एप के साथ एक बार अपने बैंक खाते को जोड़ना होता है और उसके बाद पिन नंबर सेट करना होता, जिसके बाद उपभोक्ता का मोबाइल नंबर ही उसका भुगतान पता बन जाता है।

उपयोगकर्ता तब अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके किसी भी बैंक को धन प्राप्त कर सकते हैं या हस्तांतरित कर सकते हैं और अपने बैंक बैलेंस की जांच कर सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि भीम-सक्षम स्मार्टफोन के लांच के साथ कार्बन मोबाइल्स ने ‘डिजिटल इंडिया’ पहल के लिए योगदान देकर अपनी सर्विस पोर्टफोलियो को मजबूत करने और कम नकदी अर्थव्यवस्था को तैयार करने में एक बड़ा कदम उठाया है।

न्यू गैजेटस के बारे में पढने के लिए यहां क्लीक करें
कार बाजार की खबरें पढने के लिए यहां क्लीक करें

कार्बन मोबाइल के प्रबंध निदेशक, प्रदीप जैन ने कहा कि यह साझेदारी दो ‘मेड इन इंडिया’ संस्थाओं के एक प्रतीक है, जो स्मार्ट टेलीफोनी समाधानों के साथ भारत को डिजिटली सक्षम बना रही है। हमारा उद्देश्य कैशलेस अर्थव्यवस्था को टीयर 2, टीयर3 शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाना है तथा अधिक से अधिक लोगों को सशक्त बनाना और उन्हें शिक्षित करना है।

‘के9 कवाच 4जी’ फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है। एनसीपीआई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एपी होता ने कहा कि भारत में डिजिटल भुगतान की सुविधा के लिए स्वीकृति उपकरण उपलब्ध कराने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस डिवाइस में 5 इंच का स्क्रीन और 1.25 गीगाहट्र्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर है। इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह ड्यूअल-सिम फोन नवीनतम एंड्रॉइड 7.0 (नोगाट) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और 4 जी वीओएलटीई कनेक्टिविटी का समर्थन करता है।