‘पद्मावती’ पर पूर्ण प्रतिबंध लगे : करणी सेना

Karni sena demands Full ban on 'Padmavati'
Karni sena demands Full ban on ‘Padmavati’

जयपुर। सेंसर बोर्ड के संशोधनों और नाम बदलकर ‘पद्मावत’ रखने की सिफारिश से नाखुश, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने शनिवार को संजय लीला भंसाली की फिल्म पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग की है, और धमकी दी है कि यदि फिल्म प्रदर्शित की गई तो थिएटरों में तोड़फोड़ किया जाएगा।

श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेदी ने एक संवाददाता सम्मेलन में यहां कहा कि हम सिनेमा थिएटरों के बाहर अपने लोगों को रखेंगे और फिल्म दिखाने वाले प्रत्येक हॉल में तोड़फोड़ की जाएगी।

उन्होंने कहा कि समीक्षा समिति के सदस्यों की आपत्तियों के बावजूद सेंसर बोर्ड ने अंडरवल्र्ड के दबाव के कारण फिल्म को प्रदर्शित करने का फैसला किया है।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर फिल्म की रिलीज के कारण किसी संपत्ति का कोई नुकसान होता है तो इसकी जिम्मेदार सरकार होगी।

करणी सेना का यह कदम केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा कुछ बदलावों के साथ ‘पद्मावती’ को यू/ए प्रमाण-पत्र देने के निर्णय के बाद आया है। बोर्ड ने फिल्म निर्माताओं से फिल्म का शीर्षक ‘पद्मावत’ करने को भी कहा है।

श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह कटार ने बताया कि अगर सरकार वास्तव में फिल्म का नाम बदलना चाहती है, तो उसे फिल्म का नाम गद्दार अल्लाउद्दीन खिलजी रखना चाहिए और पद्मावती से जुड़े सभी दृश्यों को इस फिल्म से हटा देने चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम फिल्म को किसी भी हाल में रिलीज होने की इजाजत नहीं देंगे। अगर यह रिलीज होती है, तो हम अपने सम्मान के लिए हमारे जीवन का त्याग करने वाले राजपूतों के सिद्धांत का पालन करेंगे।

https://www.sabguru.com/censor-board-seeks-disclaimers-modifications-change-in-name-for-certifying-padmavati/