कश्मीर : मुठभेड़ में पुलिसकर्मी शहीद, आतंकी फरार

Kashmir : Police personnel martyred, LeT militants flee after encounter with force in bandipora
Kashmir : Police personnel martyred, LeT militants flee after encounter with force in bandipora

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और इस दौरान पत्थरबाजों के प्रदर्शन के कारण आतंकवादी भागने में कामयाब रहे।

राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के एक सदस्य ने बताया कि हाजिन ब्लॉक के मीर मोहल्ला इलाके में शहीद हुए कांस्टेबल की पहचान जहीर अहमद के रूप में की गई है।

मुठभेड़ में शामिल आतंकवादियों की संख्या तीन मानी जा रही है। आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच जैसे ही मुठभेड़ शुरू हुई, दर्जनों की संख्या में युवाओं ने विद्रोहियों के खिलाफ अभियान को बाधित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों पर भारी पथराव शुरू कर दिया।

सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े, बावजूद इसके पथराव जारी रहा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकी भागने में कामयाब रहे। गोलीबारी बंद होने के बाद मुठभेड़ स्थल पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान किसी भी आतंकवादी का शव बरामद नहीं हुआ है।

मीर मोहल्ला गांव में एक घर में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, एसओजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने रविवार सुबह 7.30 बजे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया।