Home Breaking पति से अनबन के बाद फतेहाबाद की विदेशी बहू जाहना जा रही है वापस

पति से अनबन के बाद फतेहाबाद की विदेशी बहू जाहना जा रही है वापस

0
पति से अनबन के बाद फतेहाबाद की विदेशी बहू जाहना जा रही है वापस
kazakh bride heads home after sushma assures visa
kazakh bride heads home after sushma assures visa
kazakh bride heads home after sushma assures visa

चंडीगढ़। हरियाणा के फतेहाबाद जिले की विदेशी बहू जाहना गुरूवार को अपने देश कजाकिस्तान वापिस जा रही है। जाहना वीजा न बढ़ने की वजह से कजाकिस्तान नहीं जा रही बल्कि पति के साथ हुई अनबन के कारण अपने देश लौट रही है।

हालांकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जाहना व उसके पति से खुद फोन पर बात की, लेकिन उसने वीजा बढ़वाने की बजाय उसने अपने देश लौटने की बात कही।

गौरतलब है कि हरियाणा के फतेहाबाद जिले के समैण गांव के टीनू की कजाकिस्तान की रहने वाली जाहना से फेसबुक पर दोस्ती हुई जो प्यार में बदल गई। फिर जाहना ने हिंदुस्तान आकर टीनू से शादी की।

जाहना हरियाणा रहना चाहती थी, लेकिन जुलाई महीने में उसका वीजा खत्म होने जा रहा था, जिसे आगे बढ़वाने में मुश्किल आ रही थी।

इस बीच टीनू और जाहना विदेश मंत्रालय भी पहुंचे, वीजा आगे बढ़वाने की सारी प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई, लेकिन अब जाहना वापिस अपने देश लौट रही है। टीनू भी जाहना के साथ कजाकिस्तान जा रहा है।

इस बात के पता चलने पर खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जाहना से बात की, लेकिन उसने निजी कारण बताकर वापिस जाने की बात कही। सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसे शेयर भी किया है।

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि कुछ दिन पहले जाहना और टीनू की अनबन हुई थी। मामला थाने तक पहुंच गया था, जहां दोनों को समझा बुझाकर वापिस घर भेज दिया गया था।

इस बारे में जब टीनू व उसके परिवार से बातचीत की गई तो कोई भी खुलकर नहीं बोल रहा है। परिवार का कहना है कि जाहना का यहां मन नहीं लग रहा था इसलिए कजाकिस्तान वापिस जा रही है।

टीनू एक साल पहले सऊदी अरब गया था। वहां वह वेल्डिंग का काम करता था। इस दौरान फेसबुक पर उसकी दोस्ती कजाकिस्तान में रहने वाली जाहना से हो गई।